logo-image

ऐसे मिली राजस्थान को रॉयल जीत और इसलिए हार गई हैदराबाद

राजस्थान रॉयल्स (RR) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें (IPL) सीजन के 26वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पांच विकेट से हरा दिया.

Updated on: 11 Oct 2020, 08:16 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (RR) दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें (IPL) सीजन के 26वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को पांच विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने चार विकेट पर 158 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया, जिसे राजस्थान रॉयल्स ने एक गेंद रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. राजस्थान की ओर से रियान पराग ने 26 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 और राहुल तेवतिया ने 28 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 45 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.


1- राजस्थान रॉयल्स ने अपनी शानदार गेंदबाजी से मजबूत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को दुबई के मैदान पर 158 रनों तक रोक दिया. एक वक्त जब वॉर्नर और मनीष पांडे क्रीज पर थे तब लग रहा था कि स्कोर 180 के पार जाएगा लेकिन जोफ्रा आर्चर ने वॉर्नर को बोल्ड कर स्कोर की स्पीड को रोक दिया और हैदराबाद के पूरे खेल को पलट दिया.

2- राजस्थान रॉयल्स ने बल्लेबाजी के क्रम में बदलाव करते हुए पूरे मैच को बदल दिया था. जोस बटलर के साथ उन्होंने बेन स्टोक्स को ओपनिंग करने के लिए भेजा हालांकि दोनों ही बल्लेबाज कुछ खास कमाल महीं कर पाए लेकिन टीम के हौसले बुलंद रहे और लक्ष्य के पीछे करने के इरादें से भटकी नहीं. 

3- राजस्थान की जीत के सबसे बड़े गेम चेंजर साबित हुए राहुल तेवतिया और रियान पराग. जब एक वक्त पर 78 रन पर राजस्थान अपनी आधी टीम गंवा बैठी उसके बाद राहुल और पराग ने शानदार पारी खेली और टीम को एक गेंद रहते जीत का स्वाद चखाया. पराग ने 42 रन और राहुल 45 रन बनाए. राहुल को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

4- हैदराबाद की खराब बल्लेबाजी के कारण उन्हें इस हार का सामना करना पड़ा. वॉर्नर और बेयरस्टो ने टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई. पहले 8 ओवर्स की बात की जाए को एक विकेट के नुकसान पर सिर्फ 48 रन बनाए थे. हालांकि 15 ओवर्स तक टीम सिर्फ 100 रना सकी थी. मिडल ऑर्डर अगर हैदराबाद का तूफानी बल्लेबाजी करते तो शायद ये स्कोर 180 रन बना लेती.

5- हैदराबाद के गेंदबाजों ने कप्तान को निराशा किया. राजस्थान रॉयल्स को शुरुआत झटके और टॉप बल्लेबाज जैसे बटलर, स्टोक्स, स्मिथ और संजू सैमसन के पवेलियन लौटने के बाद राजस्थान को हैदराबाद के गेंदबाज रोक नहीं पाए और ना ही अपनी टीम को जीत का स्वाद नहीं चखा पाए.  हैदराबाद की ओर से खलील अहमद और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए.