logo-image

तो बेन स्टोक्स ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड... जो IPL में कोई नहीं कर सका

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दूसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

Updated on: 26 Oct 2020, 03:42 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दूसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. स्टोक्स ने शेख जाएद स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 60 गेंदों में 107 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को आठ विकेट से मैच जिता दिया. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के लगाए. इससे पहले उन्होंने 2017 में पुणे राइजिंग सुपरजाइंटस के लिए खेलते हुए 103 रनों की पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें: MI vs RR : मुंबई इंडियंस कैसे हार गई, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने कैसे जीती बाजी, जानिए 5 बड़े कारण 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने के बाद बेन स्टोक्स ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो टीम के लिए ऐसी पारी खेलने में समय लगा. मैं दो या तीन मैच पहले इस तरह का फॉर्म चाहता था, जब हम क्वालिफाई करने के लिए किसी अन्य के परिणाम पर निर्भर थे. स्टोक्स ने कहा कि वापस अपने फॉर्म में आना हमेशा अच्छा होता है. हमें आज इस परिणाम की जरूरत थी, यह एक अच्छी जीत है.

 

स्टोक्स की इस मैच जिताऊ पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स की टीम अंकतालिका में 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है. इसके साथ ही रॉयल्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जिंदा हो गई हैं. टीम को अब बाकी बचे दोनों मुकाबले भी अच्छे रन रेट से जीतने होंगे. राजस्थान को अपना अगला मैच शुक्रवार को किंग्स इलेवन पंजाब से और रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलना है. बता दें कि बेन स्टोक्स का आईपीएल कुछ साल पहले पुणे ने उन्हें रिकॉर्ड 14.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने उस सीजन में 12 मैचों में 12 विकेट चटकाए थे और 312 रन भी बनाए थे.

 

 

(IANS के साथ)