logo-image

KXIP vs RCB, Head to Head: पंजाब के मुकाबले बैंगलोर का पलड़ा भारी, देखें आंकड़े

किंग्स 11 पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमें अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीती हैं, लिहाजा दोनों ही टीमों के कप्तानों की कोशिश होगी कि वे इस साल का खिताब अपने नाम करें.

Updated on: 24 Sep 2020, 03:06 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020, KXIP vs RCB, Head to Head Records: आईपीएल सीजन 13 का 6ठां मैच आज किंग्स 11 पंजाब (Kings 11 Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. केएल राहुल (KL Rahul) की पंजाब और विराट कोहली (Virat Kohli) की बैंगलोर के बीच होने वाला ये मैच दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दोनों ही टीमों का ये दूसरा मैच है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जहां अपने पहले मैच में डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया था तो वहीं दूसरी ओर किंग्स 11 पंजाब को श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- News Nation Exclusive: UAE में हो रहा IPL, शर्लिन चोपड़ा ने मुंबई में कर दिया बड़ा धमाका

किंग्स 11 पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमें अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीती हैं, लिहाजा दोनों ही टीमों के कप्तानों की कोशिश होगी कि वे इस साल का खिताब अपने नाम करें. आईपीएल में पंजाब और बैंगलोर कुल 24 बार आमने-सामने हुए हैं, जिनमें से किंग्स 11 पंजाब ने 12 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी 12 मैच जीते हैं. आखिरी 5 मैचों की बात करें तो बैंगलोर ने पंजाब को 4 बार हराया है जबकि पंजाब को सिर्फ 1 ही जीत मिली है.

ये भी पढ़ें- रकुलप्रीत ने रिसीव किया NCB का दूसरा समन, कल पूछताछ में होंगी शामिल

विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और केएल राहुल की किंग्स 11 पंजाब आखिरी बार आईपीएल 2019 में आमने-सामने हुई थीं. जिसमें RCB ने KXIP को 17 रनों से हरा दिया था. बैंगलोर और पंजाब के बीच खेले गए आखिरी मैच में एबी डिविलियर्स ने 82 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. इनके अलावा पार्थिव पटेल ने भी 43 रनों की योगदान दिया था. बीते सभी आंकड़ों को देखें तो किंग्स 11 पंजाब के मुकाबले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है.