logo-image

Rohit Sharma : रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, जीरो पर हुए OUT

Rohit Sharma Out On Duck : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोहित शर्मा जीरो पर आउट हो गए और इसी के साथ वह आईपीएल में सबसे अधिक बार जीरो पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं...

Updated on: 01 Apr 2024, 10:08 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Out On Duck : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस अपना पहला होम मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलने मैदान पर उतरी. वानखेड़े स्टेडियम में टॉस हारकर टीम पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी, लेकिन यहां मुंबई को बहुत ही खराब शुरुआत मिली. पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, नमन धिर और डेवाल्ट ट्रेविस बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे. इसी के साथ रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

रोहित शर्मा के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के सामने गोल्डन डक पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बाद शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ये 17वां मौका रहा, जब रोहित बिना खाता खोले ही विकेट गंवा बैठे. इसी के साथ इस मामले में रोहित ने दिनेश कार्तिक की बराबरी कर ली है. जबकि रोहित शर्मा के आईपीएल आंकड़े कमाल के हैं. वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 246 मैचों में 130.34 की स्ट्राइक रेट से 6280 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 42 अर्धशतक भी आए.

रोहित शर्मा- 17 बार

दिनेश कार्तिक- 17 बार
ग्लेन मैक्सवेल- 15 बार
पीयूष चावला- 15 बार
मनदीप सिंह- 15 बार
सुनील नरेन- 15 बार

6वीं बार हुआ ऐसा

राजस्थान के खिलाफ मुंबई को जो शुरुआत मिली, उसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी. रोहित शर्मा, नमन धिर और डेवाल्ट ट्रेविस तीनों गोल्डन डक पर यानि पहली ही बॉल पर विकेट गंवा बैठे. आईपीएल के अब तक के सफर में ये 6वां ही मौका रहा, जब किसी टीम के टॉप-4 में से 3 बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए. 

अब तक कैसा है रोहित के लिए ये सीजन

IPL 2024 में रोहित शर्मा बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. हां, आईपीएल इतिहास में ये पहला मौका है, जब टीम इंडिया का फुल टाइम कैप्टन आईपीएल में कप्तानी नहीं कर रहा है. हिटमैन ने IPL 2024 में अब तक गुजरात टायंट्स के खिलाफ पहले मैच में 43 रन बनाए थे और फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 26 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे