logo-image

IPL 2024 : MI की कप्तानी से हटने के बाद पहली बार प्रैक्टिस करने नजर आए रोहित शर्मा, Video हुआ वायरल

Rohit Sharma: IPL 2024 में रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई देंगे। अब इसके लिए उन्होंने प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है और उनका प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो सामने आया है।

Updated on: 19 Mar 2024, 12:32 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज होने में महज 2 दिन बाकी रह गए हैं. शुक्रवार यानी 22 मार्च से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. सीजन का पहला मुकाबला एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. वहीं इस बार मुंबई इंडियंस की टीम रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलेगी. IPL 2024 से पहले ही मुंबई इंडियंस की टीम ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया है. रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. 

मुंबई इंडियंस के कैंप से जुड़े रोहित शर्मा

Mumbai Indians के कप्तानी से हटाए जाने के बाद 18 मार्च को रोहित शर्मा टीम के कैंप से जुड़ गए हैं. मुंबई की टीम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनका वीडियो शेयर किया है. इसके बाद MI ने रोहित का एक और वीडियो शेयर किया जिसमें वह नेट्स में प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. वह अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं. गेंद उनके बल्ले पर अच्छे से आ रही है. वहीं Rohit Sharma ने कुछ हिट भी लगाए. उनके इस वीडियो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं.

हिटर बल्लेबाज हैं रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा इस वक्त दुनिया के सबसे बड़े हिटर में से हैं. उनके पास किसी भी गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने की काबिलियत है. वह किसी भी गेंदबाज की धुनाई कर सकते हैं. अगर हिटमैन कुछ ही ओवर मैदान पर टिक गए तो मैच की रूख पलट देते हैं.  उन्होंने मुंबई इंडियंस की टीम के लिए ओपनिंग करते हुए कई मैच जिताए हैं. रोहित पुल शॉट बहुत ही अच्छा खेलते हैं और वह लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं.

ऐसा रहा है रोहित शर्मा का आईपीएल करियर

रोहित शर्मा पहला सीजन यानी साल 2008 से आईपीएल का हिस्सा हैं. उन्होंने अभी तक आईपीएल के 243 मैचों में कुल 6211 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 42 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 130.05 का रहा है. वह आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं. IPL 2009 में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खिताब भी जीता था.