logo-image

IPL 2022 : आईपीएल का ये बादशाह कप्तानी में बिखेरेगा अपने जलवे!

IPL 2022 : रोहित शर्मा जिस तरीके से शुरुआत की है उस तरीके से ही साल का अंत करते हैं तो यकीन मानिएगा एम एस धोनी, विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भारत के सफलतम कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 03 Mar 2022, 08:21 AM

नई दिल्ली :

IND vs SL 2022 : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वह हर कामयाबी हासिल की है, जो एक कप्तान की चाहत होती है टीम को हर एक वह सफलता दिलाई है, जो हर टीम चाहती है. चाहे उसमें T20 बात करें, चाहे वनडे की बात करें. लगातार भारत मैच जीत रहा है. वही वनडे की बात करें तो रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया. फिर जब श्रीलंका के बारी आई तो T20 में भी श्रीलंका को एक भी मैच नहीं जीतने दिया. अब आगे है टेस्ट मैच यानी श्रीलंका के साथ  टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हो रही है.

रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर यह पहली टेस्ट सीरीज होगी. जैसा उन्होंने वनडे में कमाल किया, T20 में धमाल किया. सभी उनके फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में भी वही कारनामा, वही जादू बिखेर देंगे जो पिछले कुछ समय से वह लगातार टीम इंडिया को सफलता दिला रहे हैं. गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा बादशाह है. सबसे ज्यादा बार टीम को आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं. ऐसे में अगर रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज को भी भारत के नाम करा देते हैं तो यकीन मानिए पूरी क्रिकेट में रोहित शर्मा का एकछत्र राज होगा.

रोहित शर्मा हालांकि अभी कार्यवाहक कप्तान है टेस्ट क्रिकेट में. लेकिन अगर प्रदर्शन अच्छा रहता है भारत का तो बोर्ड उन्हें पूर्ण रूप से कप्तान बना देगा. इस साल क्रिकेट भी कुछ ज्यादा होना है. T20 वर्ल्ड कप है साथ में आईपीएल भी है साथ ही और सीरीज भी भारत को कई देशों के साथ खेलनी है तो यह साल भी शर्मा के लिए काफी निर्णायक साबित होने जा रहा है. अगर रोहित शर्मा जिस तरीके से शुरुआत की है उस तरीके से ही साल का अंत करते हैं तो यकीन मानिएगा एम एस धोनी, विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भारत के सफलतम कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.