logo-image

रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्‍तान नहीं बने तो शर्मनाक, गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात 

आईपीएल 2020 अब खत्‍म हो चुका है. पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर इस ट्रॉफी पर कब्‍जा कर लिया है.  मुंबई इंडियंस ने लगातार दूसरी और आईपीएल के इतिहास में पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है.

Updated on: 11 Nov 2020, 06:10 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 अब खत्‍म हो चुका है. पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर इस ट्रॉफी पर कब्‍जा कर लिया है.  मुंबई इंडियंस ने लगातार दूसरी और आईपीएल के इतिहास में पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया है. अब वे आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्‍तान हैं. वहीं एक बार जब रोहित शर्मा डेक्‍कन चार्जर्स के लिए खेलते थे, तब भी उनकी टीम ने आईपीएल जीता था. रोहित शर्मा ने साल 2013  में रिकी पोंटिंग से मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी ली थी, तब से लेकर अब तक आठ साल में पांच बार रोहित शर्मा ने अपनी टीम को जीत दिलाई है. लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी अभी तक रोहित शर्मा को टीम इंडिया में किसी भी फॉर्मेट में कप्‍तानी देने पर विचार नहीं किया जा रहा है. हालांकि अब तेजी से इसकी मांग उठने लगी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : किंग्स इलेवन पंजाब ने शुरू की अगले आईपीएल की तैयारी, केएल राहुल और अनिल कुंबले.....

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि आगामी दिनों में अगर रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवरों का कप्तान नहीं बनाया जाता है तो यह शर्मनाक होगा. साथ ही इससे भारतीय क्रिकेट का नुकसान होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को आईपीएल 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया है. क्रिकइंफो ने गौतम गंभीर के हवाले से लिखा कि अगर रोहित शर्मा भारत के कप्तान नहीं बनते हैं तो इससे भारत का नुकसान होगा, ना कि रोहित शर्मा का.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से SRH बाहर, लेकिन खास क्‍लब में शामिल हुए स्‍पिनर राशिद खान 

गौतम गंभीर ने कहा कि हां, बेशक एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है. इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन आखिर एक कप्तान को परखने का क्या पैमाना होता है. आपको किसी को परखने का पैमाना एक ही रखना होगा. रोहित शर्मा ने अपनी टीम को पांच बार आईपीएल खिताब जिताया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 का खिताब नहीं जीत सकी. इस पर गौतम गंभीर ने हाल में कहा था कि टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा. गौतम गंभीर ने कहा कि हम एमएस धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान इसलिए कहते हैं क्योंकि उन्होंने दो विश्व कप जीते हैं और तीन आईपीएल जीते हैं. 

यह भी पढ़ें : अब अमेजन प्राइम वीडियो पर भी देख सकेंगे लाइव क्रिकेट मैच, जानिए कौन से मैच आएंगे

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार अपनी कप्‍तानी में ट्रॉफी दिलाने वाले कप्‍तान गौतम गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा ने पांच बार आईपीएल जीता है. वह टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं. अगर आगे जाकर उन्हें लिमिटेड ओवरों की टीम की कप्तानी या टी-20 क्रिकेट की कप्तानी नहीं मिलती तो यह शर्म की बात है. वह सिर्फ जिस टीम की कप्तानी कर रहे हैं उसे जीत दिला सकते हैं. मुंबई इंडियंस इससे पहले, 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुका है. अब टीम ने पांचवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा किया है.