logo-image

ऋषभ पंत बोले, दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उन्‍हें दी है खेलने की पूरी आजादी, रिकी पाेटिंग के बारे में ये कहा

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को लेकर समय समय पर चर्चाएं होती रहती हैं. जब वे खेलते हैं तो भी और जब नहीं होते हैं, तब भी. हालांकि अभी तो कोरोना वायरस के कारण दुनिया में कहीं भी क्रिकेट नहीं हो रहा है.

Updated on: 02 May 2020, 07:28 AM

New Delhi:

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को लेकर समय समय पर चर्चाएं होती रहती हैं. जब वे खेलते हैं तो भी और जब नहीं होते हैं, तब भी. हालांकि अभी तो कोरोना वायरस के कारण दुनिया में कहीं भी क्रिकेट नहीं हो रहा है. अगर क्रिकेट हो रहा होता तो इस वक्‍त आईपीएल खेला जा रहा होता और ऋषभ पंत खेल रहे होते, उसके बाद भी उनके प्रदर्शन को लेकर टीका टिप्‍पणी की जा रही होती. हालांकि अब ऋषभ पंत ने अपनी आईपीएल टीम दिल्‍ली कैपिटल के साथ बात की और बहुत सारी बातें बताईं.

यह भी पढ़ें ः अब BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के उस वादे का क्‍या होगा, जानिए सबा करीम ने क्‍या कहा

अक्सर आते ही आक्रामक बल्‍लेबाजी करने के प्रयास में अपना विकेट गंवा देने वाले ऋषभ पंत का कहना है कि उनकी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग उन्हें अपनी तरह से खेलने की पूरी आजादी देते हैं. ऋषभ पंत ने अपनी टीम के साथ इंस्टाग्राम चैट पर कहा, कोच पोंटिंग मुझे पूरी आजादी देते हैं. वह कहते हैं कि जैसा चाहो, खेलो. उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल 2018 सत्र उनके लिए जिंदगी बदलने वाला रहा. ऋषभ पंत ने इसमें 14 मैचों में 650 रन बनाए थे, जिसमें छह अर्धशतक शामिल थे. उन्होंने कहा, वह सत्र मेरे लिए जिंदगी बदलने वाला था. मुझे उस कामयाबी की जरूरत थी. हम पिछली बार नॉकआउट तक पहुंचे और तीसरे स्थान पर रहे.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा और रितिका सजदेह की पूरी लव स्‍टोरी, युवराज सिंह बोले- उसे मत देख वो मेरी बहन है

ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट खेलने की चुनौतियों के बारे में कहा, मुझे टेस्ट खेलना पसंद है. आप खुद को समय दे सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में आपकी असल परीक्षा होती है. ऋषभ पंत ने अपने शुरूआती दिनों के संघर्ष के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि एमएस धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, सुरेश रैना और शिखर धवन जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने उनकी काफी मदद की. अपने आदर्श एडम गिलक्रिस्ट के बारे मे उन्होंने कहा, समय के साथ मुझे अहसास हुआ कि आपको अपने आदर्श से सीखना होता है, उसकी नकल नहीं करनी होती. आपको अपनी अलग पहचान बनानी होती है.

यह भी पढ़ें ः शोएब अख्‍तर कानूनी पचड़े में पड़े, भेजा नोटिस, जानें क्‍यों

आपको बता दें कि जब से टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने क्रिकेट से दूरी बनाई है, तब से सबसे ज्‍यादा मौके ऋषभ पंत को ही दिए गए हैं, लेकिन लगातार मौके मिलने के बाद भी वे अपने आपको साबित नहीं कर पाए. कई सीरीज में कोच और कप्‍तान ने ऋषभ पंत को ही मौके दिए, लेकिन वे कभी भी उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिस तरह की उम्‍मीद की जा रही थी, इसके बाद प्रबंधन ने केएल राहुल का मौके दिए. उसके बाद वे केएल राहुल ने अच्‍छा प्रदर्शन किया और वे अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए. 

(इनपुट भाषा)