logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर खतरा, Delhi Capitals की कमान संभालेंगे Rishabh Pant

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का सीजन 22 मार्च से शुरू होने की संभावना है. इससे पहले टीमों में कुछ एक फेरबदल हो सकते हैं. रिषभ पंत की वापसी की भी संभावना जताई जा रही है.

Updated on: 20 Feb 2024, 07:42 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है. वहीं फैंस भी आईपीएल 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 22 मार्च से IPL 2024 का आगाज हो सकता है. BCCI जल्द ही इसकी पूरे शेड्यूल का ऐलान कर सकती है. इस बीच सभी टीमों का स्क्वाड तैयार है, हालांकि कुछ फेरबदल इसमें किए जा रहे हैं. अब खबर आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे रिषभ पंत की आईपीएल 2024 में वापसी हो सकती है. इतना ही नहीं, वे बतौर कप्तान वापसी करेंगे, ऐसे में साफ है कि डेविड वार्नर की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है. 

ऋषभ पंत की हो सकती है IPL 2024 में वापसी

दरअसल 30 दिसंबर, 2022 को पंत भीषण कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए थे और आईपीएल 2023 से बाहर हो गए थे. पंत के बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की जिम्मेदारी डेविड वॉर्नर ने संभाली थी, लेकिन अब ऋषभ पंत की आईपीएल 2024 में वापसी होने जा रही है. क्रिकबज़ की रिपोर्ट के DC के हेड कोच रिकी पोटिंग ने दावा किया था कि ऋषभ पंत IPL 2024 में सभी मैच खेलने के लिए तैयार हैं. ऐसे में अगर पंत वापसी करते हैं तो डेविड वॉर्नर से कप्तानी छीनी जा सकती हैं और उनकी जगह पर ऋषभ पंत एक बार फिर से दिल्ली की कप्तानी करते नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: तो इस वजह से ऑक्शन में चहल को नहीं खरीद पाई थी RCB? 2 साल खुला राज

SRH को अपनी कप्तानी में चैंपियन बना चुके हैं वार्नर 

आईपीएल में डेविड वार्नर की कप्तानी की बात की जाए तो उन्होंने कप्तान के तौर पर कुल 83 मैच खेले हैं, इसमे से टीम ने 40 जीते हैं और 40 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ही बार जब आईपीएल का खिताब जीता था, तब टीम के कप्तान डेविड वार्नर ही थे। ऐसे में वे आईपीएल विजेता कप्तान तो हैं ही। बात अगर रिषभ पंत की करें तो उन्होंने अब तक आईपीएल में 30 मैचों में कप्तानी की है। इसमें से टीम ने 17 जीते और 13 हारे हैं। रिषभ पंत के पास कप्तानी का बहुत ज्यादा अनुभव तो नहीं है, लेकिन दिल्ली ने एक लॉन्ग टर्म के हिसाब से उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। जो आगे चलकर फायदे का सौदा साबित हो सकती है।