logo-image

IPL 2023 तक Rishabh Pant का रिकवर होना मुश्किल, ये खिलाड़ी बन सकता है दिल्ली का कप्तान

दरअसल, ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं. ऐसे में अगर वह आईपीएल तक फिट नहीं होते हैं तो दिल्ली दूसरे कप्तान की तलाश करेगी.

Updated on: 30 Dec 2022, 11:03 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant Accident Update: टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत सड़क हादसे का शिकार हो गए हैं. पंत का यह एक्सीडेंट शुक्रवार सुबह दिल्ली देहरादून (Dehradun)  हाईवे पर हुआ है. इस हादसे में पंत बाल-बाल बचे हैं, लेकिन पंत के सिर पर दो कट है और उनके कलाई और पैर के अंगूठे में चोट लगी है. हालांकि ऋषभ पंत की हालत अब स्थिर हैं और उन्हें देहरादून (Dehradun) मैक्स अस्पताल (Max Hospital) में शिफ्ट किया गया है. डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक ऋषभ पंत को रिकवर होने में 6 महीने से ज्यादा का वक्त लग सकता है. आईपीएल 2023 तक उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन संभालेगा.

यह भी पढ़ें: ओवरस्पीडिंग के चलते इतनी बार कटे Rishabh Pant के मर्सिडीज का चालान, UP पुलिस ने भेजे थे नोटिस

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं पंत

दरअसल, ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान हैं. ऐसे में अगर वह आईपीएल तक फिट नहीं होते हैं तो दिल्ली दूसरे कप्तान की तलाश करेगी. हालांकि दिल्ली के लिए पास अभी ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार खिलाड़ी डेविड वार्नर (David Warner) के अलावा कोई भी अनुभवी खिलाड़ी शामिल नहीं है. ऐसे में दिल्ली वॉर्नर पर दांव लगा सकती है. वार्नर के पास कप्तानी का पूरा अनुभव है. वॉर्नर की कप्तानी में ही सनराइजर्स हैदराबाद ने साल 2016 में आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया था. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स वार्नर को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 में पंबाज से जुड़ेंगे ये दो घातक खिलाड़ी, इस बार खिताब पक्का!

IPL 2023 के लिए दिल्ली की टीम

दिल्ली कैपिटल्स की मौजूदा टीम: ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मुकेश कुमार, रिली रोसो, मनीष पांडे, पृथ्वी शॉ, फिल साल्ट, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्किया, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, प्रवीण दुबे और विक्की ओस्तवाल.