logo-image
लोकसभा चुनाव

VIDEO : 'उस वक्त सब बदल गया', रिंकू सिंह ने सुनाई अपने फेवरेट टैटू के पीछे की इमोशनल स्टोरी

Rinku Singh Tattoo Story : कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह ने अपने उस टैटू का जिक्र किया है, जो उनके दिल के सबसे करीब है...

Updated on: 28 Apr 2024, 05:08 PM

नई दिल्ली:

Rinku Singh Tattoo Story : कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार फिनिशर रिंकू सिंह काफी चर्चा में रहते हैं. पिछले सीजन उन्होंने आखिरी ओवर में 5 छक्के लगाकर खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. इसके बाद से फिर रिंकू ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज वह करोड़ों युवाओं के लिए एक उदाहरण बन चुके है. वहीं, अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें रिंकू अपने हाथ पर बने टैटू के बारे में बता रहे हैं...

रिंकू सिंह ने बताई टैटू के पीछे की पूरी कहानी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने नाइट्स डगआउट पॉडकास्ट पर एक पर्सनल लाइफ से जुड़ी स्टोरी शेयर की. उन्होंने बताया कि दाहिने हाथ पर बना टैटू उन्होंने कब बनवाया और उसका मतलब क्या है. रिंकू ने बताया कि उनके दाहिने हाथ पर बना टैटू उनके लिए एक बहुत स्पेशल है. जब उन्हें केकेआर टीम के लिए चुना गया, तो यह उन में अंकित हो गया, यह दोपहर 2:20 बजे एक बहुत ही अहम पल था जिसने उनके परिवार की किस्मत बदल दी. "यह मैंने तब बनवाया था जब मुझे केकेआर के लिए चुना गया था. मुझे लगता है कि यह दोपहर के 2:20 बजे थे. उसी समय से मेरे परिवार की जिंदगी बदल गई. मेरी नीलामी 80 लाख रुपये में हुई. उस पैसे ने मेरे परिवार की सारी मुश्किलें खत्म कर दीं. हम सारा कर्ज चुका सकते थे. तो तब से मेरी जिंदगी बदल गई,"

टैटू पर गुलाब और शांति के प्रतीक के साथ 'परिवार' शब्द भी लिखा हुआ है. प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने तक रिंकू का सफर आसान नहीं रहा है और उनका टैटू उनके संघर्षों और अंततः मिली सफलता की याद दिलाता है. अपने टैटू के बारे में बताते हुए रिंकू ने आगे कहा, "मैंने यहां परिवार शब्द, एक गुलाब और सिम्बल ऑफ साइलेंस बनवाया."

6 बार बंदर ने काटा 

KKR द्वारा शेयर किए गए इस पॉडकास्ट में रिंकू सिंह ने अपनी जिंदगी के एक मजेदार किस्से के बारे में भी बताया. उन्हें एक दो बार नहीं बल्कि 6 बार बंदर ने काटा है. इसपर रिंकू ने कहा, "बंदर ने मुझे छह बार काटा था. यह वही बंदर था. मुझे लगता है कि उसे मुझसे प्यार हो गया था."

टॉप-2 में शामिल है KKR 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक खेले गए 8 मैचों में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है और 10 अंकों के साथ ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर काबिज है. रिंकू सिंह के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने इस सीजन 157.75 की स्ट्राइक रेट और 22.40 के औसत से 112 रन बनाए हैं.