News Nation Logo

IPL में नेट प्रैक्टिस के समय इस 'बच्चे' को देखकर चौंक गए थे रिकी पोंटिंग

द ग्रेड क्रिकेटर पॉडकास्ट पर बोलते हुए पोंटिंग ने न्यूजीलैंड के मैकुलम के साथ हुई बातचीत को याद किया जो केकेआर के मुख्य कोच भी हैं. पोंटिंग ने याद करते हुए कि कहा कि युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर केकेआर नेट्स में कैसे बल्लेबाजी करते थे.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 19 Nov 2021, 09:40:15 AM
Ricky ponting

Ricky ponting (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जाने जाते हैं पोंटिंग
  • आईपीएल के 14वें सीजन में वेंकटेश अय्यर से थे काफी प्रभावित
  • केकेआर की ओर से खेले गए 10 मैचों में से 370 रन बनाए थे  

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली कैपिल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए जाने जाते हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को अक्सर आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों के करियर को आकार देने का श्रेय मिलता रहा है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से लेकर तेज गेंदबाज अवेश खान और स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ तक दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइज़ी में आईपीएल सीज़न के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इनमें से टीम इंडिया में भी अच्छे प्रदर्शन कर रहे हैं. दिलचस्प बात यह है कि पोंटिंग आईपीएल के 14वें सीजन में एक खिलाड़ी की प्रतिभा से दंग रह गए थे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भारतीय बल्लेबाज से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम से आईपीएल 2021 के पहले चरण में युवा खिलाड़ी की टीम में शामिल करने के बारे में काफी उत्सुकता से पूछा था.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल टीम अहमदाबाद को क्‍यों नहीं मिला लेटर ऑफ इंटेंट, जानिए क्‍या पड़ेगा असर

'द ग्रेड क्रिकेटर' पॉडकास्ट पर बोलते हुए पोंटिंग ने न्यूजीलैंड के मैकुलम के साथ हुई बातचीत को याद किया जो कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच भी हैं. पोंटिंग ने याद करते हुए कि कहा कि युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर केकेआर नेट्स में कैसे बल्लेबाजी करते थे. पोंटिंग ने खुलासा किया कि वह उस समय भारतीय युवा खिलाड़ी की गजब की क्षमता से प्रभावित थे. वेंकटेश अय्यर IPL सीज़न के पहले भाग में कोलकाता के लिए खेले थे. उनके पास एक वास्तविक प्रतिभा है. उसने पहला हाफ नहीं खेला और कुछ ओवर ही फेंके थे. वह एक ऑलराउंडर है. पोंटिंग ने कहा, मैंने वास्तव में ब्रेंडन मैकुलम से बात की थी. मैंने उसे एक दिन नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए देखा और मैंने ब्रेंडन से कहा, "यह बच्चा कौन है? वह नहीं खेल रहा है?' उन्होंने कहा, 'नहीं, इस समय उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है. अय्यर ने टिम साउथी की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है. केकेआर के इस सलामी बल्लेबाज ने टीम इंडिया की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली ही गेंद पर चौका जड़ा  था. अय्यर ने आईपीएल 2021 में केकेआर की ओर से खेले गए 10 मैचों में से 370 रन बनाए थे. 

First Published : 19 Nov 2021, 09:40:15 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.