logo-image

रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, कहा-IPL से ज्यादा बाहर की चीजों पर सबका ध्यान

पोंटिंग ने डीसी के यूटयूब पेज पर कहा, इस बार का आईपीएल बेहद अलग माहौल में खेला जा रहा है. मैदान से ज्यादा मैदान के बाहर देश दुनिया में जो चल रहा है उस पर सभी का ध्यान है.

Updated on: 26 Apr 2021, 06:48 PM

highlights

  • आईपीएल से ज्यादा बाहर की चीजों पर सबका ध्यान : पोंटिंग
  • आईपीएल जल्दी छोड़ना चाहते हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स : रिपोर्ट
  • दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने से विराम ले लिया

चेन्नई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम दिल्ली कैपिटल (डीसी) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि भारत में कोविड-19 महामारी के कारण लीग के मौजूदा सीजन से ज्यादा चर्चा बाहर की चीजों को लेकर है. पोंटिंग ने डीसी के यूटयूब पेज पर कहा, इस बार का आईपीएल बेहद अलग माहौल में खेला जा रहा है. मैदान से ज्यादा मैदान के बाहर देश दुनिया में जो चल रहा है उस पर सभी का ध्यान है. हम सभी अभी बायो बबल में रह रहे हैं और शायद हम इस समय देश के सबसे सुरक्षित लोगों में से एक हैं. उन्होंने कहा, मैं रोजाना नाश्ते के दौरान टीम के खिलाड़ियों से बाहर के हालात पर बात करता रहता हूं. मैं उनसे पूछता रहता हूं कि उनका परिवार कैसा है, क्या उनका परिवार सुरक्षित है, क्या उनका परिवार खुश है.

दिल्ली कैपिटल्स के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल से विराम ले लिया है क्योंकि वह कोविड -19 महामारी के दौरान वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. पोंटिंग ने कहा, खिलाड़ियों के लिए इन हालत में अपने परिवार से दूर रहना बेहद कठिन है. मैं खुद को उनकी जगह रखकर भी उनकी स्थिति की कल्पना नहीं कर सकता. कई खिलाड़ियों का घर चेन्नई में है लेकिन वो भी इस स्थिति में अपने परिवार से नहीं मिल सकते. ये बेहद मुश्किल हो रहा होगा.

बता दें कि कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) छोड़ना चाह रहे हैं. इन्हें डर है कि भारत में बढ़ते कोविड -19 मामलों के बाद वे अपने देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने 'व्यक्तिगत कारणों' के लिए अपने फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को छोड़ दिया. यह रविवार को सामने आया, जब साथी आरआर खिलाड़ी इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन ने कुछ दिनों पहले 'बुलबुला थकान' का हवाला देते हुए आईपीएल छोड़ दिया था.

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने सोमवार को बताया कि कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्कॉट मॉरिसन सरकार (ऑस्ट्रेलियाई सरकार) द्वारा भारत से आने वाले यात्रियों की संख्या को कम करने के बाद घबरा गए हैं.