logo-image

RCBvsRR : देवदत्त पडिक्कल का पहला शतक, कोहली के 6 हजार रन 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने लगातार चौथी जीत हासिल कर ली है. यानी आरसीबी ने जीत का चौका मार दिया है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि आरसीबी ने शुरुआत चारो मैच जीतकर चौका मारा हो.

Updated on: 22 Apr 2021, 10:58 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने लगातार चौथी जीत हासिल कर ली है. यानी आरसीबी ने जीत का चौका मार दिया है. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि आरसीबी ने शुरुआत चारो मैच जीतकर चौका मारा हो. अब आरसीबी  भी एक बार फिर प्वाइंट्स टेबल में टॉप की पोजीशन हासिल कर ली है, जो अभी एमएस धोनी की टीम सीएसके के पास चला गया था. आरसीबी को जीत के लिए 178 रन बनाने थे, आरसीबी ने इस स्कोर को बिना कोई विकेट गवाएं ही हासिल कर लिया. विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और पहले अपना अर्धशतक पूरा किया, उसके बाद आईपीएल में छह हजार रन भी पूरे कर लिए. ये पहली बार है कि किसी भी खिलाड़ी ने छह हजार रन पूरे किए हों, इसके बाद भी विराट कोहली खेलते रहे और राजस्थान के गेंदबाजों की खूब अच्छे ढंग से खबर ली. वहीं बात अगर देवदत्त पडिक्कल की बात करें तो उन्होंने भी आज एक खास अंदाज में बल्लेबाजी की और अपना पहला शतक भी पूरा किया. 
इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते राजस्थान रॉयल्स को 178 रनों पर सीमित कर दिया. राजस्थान ने टॉस हारने के बाद 20 ओवरों में 9 विकेट पर 177 रन बनाए. उसकी ओर से शिवम दुबे ने सबसे अधिक 46 रन बनाए जबकि रियान पराग ने 25 तथा राहुल तेवतिया ने 40 रन जोड़े. बेंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन- तीन विकेट लिए. राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 14 रन के कुल योग पर ही अपने स्टार ओपनर जोस बटलर का विकेट गंवा दिया. बटलर को 8 रन पर मोहम्मद सिराज ने बोल्ड किया. राजस्थान को 16 के कुल योग पर एक और झटका लगा. उसके दूसरे ओपनर मनन वोहरा सात रन काइल जेमिसन की गेंद पर केन रिचर्डसन के हाथों लपके गए.  राजस्थान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही थी. कुल योग पर अभी दो ही रन जुड़े कि डेविड मिलर को बिना खाता खोले ही मोहम्मद सिराज ने पगबाघा आउट कर दिया. 
कप्तान संजू सैमसन ने 21 रन बनाकर अपनी टीम की मुश्किलें दूर करने की पूरी कोशिश की लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें 45 के कुल योग पर ग्लैन मैक्सवेल के हाथों कैच कराकर राजस्थान को चौथा झटका दिया. इसके बाद शिवम दुबे रियान पराग ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. पराग 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार हुए. पराग ने 16 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए. उनका विकेट 109 के कुल योग पर गिरा. शिवम दुबे का साथ देने राहुल तेवतिया आए. लगा कि दोनों मिलकर स्कोर को मजबूती देंगे लेकिन 133 के कुल योग पर दुबे आउट हो गए. दुबे को केन ने मैक्सवेल के हाथों कैच कराया. राहुल तेवतिया ने 40 रन बनाकर अपने तेवर दिखाए लेकिन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस कुछ खास नहीं कर सके. वे दस रन बनाकर आउट हो गए. दोनों का विकेट 170 के कुल योग पर गिरा. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स का खेल खत्म हो गया.