News Nation Logo
Banner

RCBvsRR : मैन ऑफ द मैच बनने के बाद एबी डिविलियर्स ने कही बड़ी बात, मालिकों को....

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल एबी डिविलयर्स ने स्‍टीव स्‍मिथ के मुंह से जीत छीन ली. यह मैच एक वक्‍त में राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी तरह से पकड़ में नजर आ रहा था, लेकिन एबी डिविलियर्स ने जैसी बल्‍लेबाजी की, वो काबिले तारीफ थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Oct 2020, 09:36:03 PM
De Villiers

AB De Villiers (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

AB de Villiers innings : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल एबी डिविलयर्स ने स्‍टीव स्‍मिथ के मुंह से जीत छीन ली. यह मैच एक वक्‍त में राजस्‍थान रॉयल्‍स की पूरी तरह से पकड़ में नजर आ रहा था, लेकिन एबी डिविलियर्स ने जैसी बल्‍लेबाजी की, वो काबिले तारीफ थी. इस जीत के साथ ही विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम प्‍लेआफ के लिए और भी आगे बढ़ चुकी है, वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब संकट में फंस गई है. इस मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि वह टीम के मालिकों को बताना चाहते थे कि वह यहां किसी कारण से हैं. एबी डिविलियर्स ने नाबाद 55 रनों की पारी खेल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को एक और शानदार जीत दिलाई. इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

यह भी पढ़ें : CSKvsDC IPL 2020 :CSK ने बनाए 179 रन, पहली पारी का पूरा हाल

मैच के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा कि मैं बेहद खुश हूं. मुझे लगता है कि हमने 15-20 रन ज्यादा दे दिए थे. मैंने और विराट कोहली ने बात की थी कि हमें कुछ साझेदारियों की जरूरत है. मैं घबराया हुआ था. मैं अन्य खिलाड़ियों की तरह ही दबाव में था. मैं टीम के लिए अच्छा करना चाहता था और टीम के मालिकों को बताना चाहता था कि मैं यहां अच्छी वजह से हूं. साथ ही दोस्तों, परिवार को, खुद को भी. उन्होंने कहा कि पिछले मैच में मैंने अपनी जिम्मेदारी उस तरह से नहीं निभाई थी, जिस तरह से निभानी चाहिए थी. लेकिन इस बार मैंने किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : RCB से हार मिलने के बाद ये क्‍या बोले, कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ

आपको बता दें कि आईपीएल का पहला ही खिताब अपने नाम करने वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम इस बार के आईपीएल में संकट में फंस गई है. टीम जीत के करीब पहुंचकर भी आज के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से हार गई. अब राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए प्‍लेआफ की रेस और भी मुश्‍किल हो गई है. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम अब तक नौ मैच खेल चुकी है और उसमें से केवल तीन ही मैच जीत पाई है. टीम के अभी भी मात्र छह ही प्‍वाइंट्स हैं. ऐसे में अब टीम को आगे बढ़ने के लिए अब अपना हर मैच जीतना होगा. राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ भी समझ नहीं पा रहे हैं जीता हुआ मैच एक बार फिर उनकी टीम कैसे हार गई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 CSK vs DC : एमएस धोनी की पहले बल्‍लेबाजी, जानिए प्‍लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शनिवार को अंतिम ओवर में हार झेलने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि यह हार पचा पाना मुश्किल है. राजस्थान रॉयल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा था. एक समय तक राजस्थान रॉयल्‍स मैच में थी, लेकिन एबी डिविलियर्स ने नाबाद 55 रनों की पारी खेल मैच बेंगलोर की झोली में डाल दिया. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ने अनिल कुंबले को दी जन्‍मदिन की बधाई, देखिए फिर क्‍या हुआ 

मैच के बाद स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि निश्चित तौर पर इस हार को पचा पाना मुश्किल है. वहां एबी डिविलियर्स थे. उन दो लगातार विकेट से हम मैच में थे. हम वहां से मैच जीत सकते थे लेकिन यह निराशाजनक है. मुझे लगता है कि यह इस धीमी विकेट पर अच्छा स्कोर था. हमने अच्छा दबाव बना लिया था, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को जीत दिलाने के लिए डिविलियर्स ने विशेष पारी खेली. एबी डिविलियर्स ने 19वें ओवर में जयदेव उनादकट पर लगातार तीन छक्के मारे और यहीं से मैच राजस्थान के हाथ से फिसल गया. स्‍टीव स्मिथ ने कहा कि हम जयदेव उनादकट को बड़ी बाउंड्री के लिए उपयोग में लेना चाहते थे. जाहिर है, डिविलियर्स के लिए बाउंड्रीज ज्यादा बड़ी नहीं थीं. 

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 17 Oct 2020, 09:36:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो