logo-image

RCBvsMI Final Report : रोमांचक मैच में RCB ने MI को दो विकेट से हराया

आईपीएल 2021 के पहले मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराकर मैच पहला मैच अपने नाम कर लिया. आईपीएल का पहला मैच रोचक रहा और एक वक्‍त मैच फंसा हुआ लग रहा था.

Updated on: 09 Apr 2021, 11:30 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के पहले मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराकर मैच पहला मैच अपने नाम कर लिया. आईपीएल का पहला मैच रोचक रहा और एक वक्‍त मैच फंसा हुआ लग रहा था, लेकिन मैच में पांच विकेट लेने वाले हर्षल पटेल ने आखिरी गेंद पर एक रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. इस तरह से मुंबई इंडियंस का पहला मैच हार का सिलसिला इस बार भी नहीं टूटा. साल 2013 से मुंबई इंडियंस अपना पहला मैच नहीं जीत पाई. मैच में कई रोचक क्षण आए और आखिरी गेंद पर मैच का फैसला हुआ. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : देवदत्‍त पडीकल को बायो बबल में सीधा प्रवेश देने पर आईपीएल टीमें नाराज

इससे पहले जब आरसीबी की टीम बल्‍लेबाजी के लिए आई तो कप्‍तान विराट कोहली और वॉशिंगटन सुंदर बल्‍लेबाजी के लिए आए. दोनों ने मिलकर अच्‍छी शुरुआत तो दी, लेकिन इसके बाद केवल दस ही रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर आउट हो गए. इसके बाद जब रजत पाटीदार आए तो वे भी आठ ही रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि विराट कोहली क्रीज पर जमे रहे. इसके बाद आए ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने पहले संभलकर खेला और उसके बाद उसी अंदाज में दिखाई दिए, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. इस बीच टीम को उस वक्‍त गहरा झटका लगा जब विराट कोहली 33 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि 28 गेंद पर 39 रन बनाकर वे आउट हो गए. हालांकि आरसीबी की आखिरी होप एबी डिविलियर्स थे. हालांकि डेनियल क्रिस्‍टएन आउट हो गए. इसके बाद सारा दारोमदार एबीडी पर ही था. हालांकि जब टीम को तीन गेंद पर तीन रन बनाने थे, तब दो रन लेने के प्रयास में वे रन आउट हो गए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई इंडियंस की पारी खत्‍म, RCB को जीत की जगह चाहिए इतने रन

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 159 रनों पर रोक दिया था. मुम्बई की टीम ने पारी के अंतिम ओवर में चार विकेट गंवाए. जिसमें से तीन विकेट हर्षल पटेल के खाते में आए, जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ. मुम्बई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 159 रन बनाने में सफल रही. हर्षल पटेल ने अपने पहले ओवर में 15 रन दिए लेकिन बाद के तीन ओवर में सिर्फ 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. हर्षल ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हासिल किया. टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग कर रही मुम्बई ने 24 रनों के कुल योग पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया. कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 31 रन, क्रिस लिन ने 49 रन शानदार बैटिंग करते हुए दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsMI : चेन्‍नई में पहले मैच को लेकर विराट कोहली ने कही ये बड़ी बात

सूर्य कुमार यादव 94 के कुल योग पर काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए. आईपीएल-14 के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल जेमिसन ने इस तरह इस लीग में सफलता का पहला स्वाद चखा. सूर्य कुमार यादव के आउट होने के बाद लिन और इशान किशन स्कोर को 100 के पार ले गए. लिन अपने अर्धशतक की ओर अग्रसर थे लेकिन उससे एक रन पहले ही वह वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपक लिए गए. लिन का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा. 
हार्दिक पांड्या का विकेट 135 के कुल योग पर गिरा जबकि किशन 145 के कुल योग पर पवेलियन लौटे. इसके बाद कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, मार्को जेनसन, राहुल चहर सस्ते मे आउट हो गए. मुम्बई को दो खिलाड़ी रन आउट हुए जबकि इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों में एक जेमिसन तथा सुंदर को एक-एक सफलता मिली. जेमिसन ने अपने चार ओवर के कोटो में सिर्फ 27 रन दिए.