logo-image

RCBvsKKR Toss Palying XI : विराट कोहली ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी, जानिए पूरी प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइटराइडर्स है. आज के मैच की खास बात ये है कि आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है.

Updated on: 12 Oct 2020, 07:08 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 में आज विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइटराइडर्स है. आज के मैच की खास बात ये है कि आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है. दोनों टीमें अभी तक अपने छह छह मैच खेल चुकी हैं. इसमें से दोनों टीमें चार चार मैच जीत चुकी हैं, वहीं दो दो में दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है. यानी दोनों टीमें के प्‍वाइंट्स भी बराबर हैं. दोनों टीमें के पास इस वक्‍त आठ आठ प्‍वाइंट्स हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स तीसरे नंबर पर है. जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वह दो अंक और लेकर अपनी स्‍थित और भी मजबूत कर लेगी. 

यह भी पढ़ें : RCBvsKKR LIVE Updates : विराट कोहली और दिनेश कार्तिक में जोरदार टक्‍कर  LIVE

अगर अब तक के आईपीएल इतिहास की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 24 मैच खेले गए हैं. इसमें केकेआर ने 14 बार बाजी जीती है, वहीं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 बार जीत हासिल की है. इसके साथ ही केकेआर टीम अब तक दो बार आईपीएल की चैंपियन भी बन चुकी है. वहीं विराट कोहली की टीम अब तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सकी है. इस तरह से देखें तो दिनेश कार्तिक की टीम कहीं न कहीं आगे दिखाई देती है, लेकिन विराट कोहली की टीम कभी भी कुछ भी कर ने के लिए जानी जाती है. देखना होगा कि आज के मैच में कौन भारी पड़ता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी की CSK के लिए अब करो या मरो का मैच, जानिए क्‍या होगी रणनीति 

आईपीएल में आज का मैच शारजाह में खेला जाएगा. शारजाह में 12 मैच होने वाले हैं जिसमें पांच मैच हो चुके हैं और छठा मुकाबला आज होने वाला है. पिछले पांच मुकाबलों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने चार बार मैच को जीता है जबकि एक बार दूसरे बार बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. शारजाह का मैदान छोटा है और यहां पिछले मैचों में हाई स्कोरिंग मुकाबले देखे गए हैं. पिछला मैच इस मैदान पर राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ था जहां सिर्फ 184 रन बने थे. केकेआर यहां पहले खेल चुकी हैं लेकिन हार का सामना करना पड़ा था. पिच हर बार की तरह यहां की बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार होने वाली है.

यह भी पढ़ें : मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मैच क्‍या फिक्‍स था! इसलिए उठने लगे सवाल 

कोलकाता की प्लेइंग इलेवन : दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, टॉम वेंटन, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्‍णा

रॉयल चैलेंजर्स की प्लेइंग इलेवन : विराट कोहली, एरोन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मोरिस, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्‍मद सिराज