logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

RCBvsKKR  : RCB ने KKR को 82 से दी मात, 10 प्‍वाइंट्स 

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी ने आज अपने बहुत खास मैच में दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को भारी अंतर से हरा दिया.

Updated on: 12 Oct 2020, 11:17 PM

नई दिल्‍ली :

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी ने आज अपने बहुत खास मैच में दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को भारी अंतर से हरा दिया. आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 194 रन बनाए थे. लेकिन केकेआर की टीम कभी भी इस स्‍कोर के आसपास नहीं दिखाई दी. केकेआर की पूरी टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 112 रन ही बना सकी और मैच 82  रन से हार गई.  इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स के दस प्‍वाइंट्स हो गए हैं. इससे पहले मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम के भी दस दस प्‍वाइंट्स हैं. इस जीत के साथ ही अब प्‍लेऑफ की रेस में आरसीबी भी काफी आगे है.  पूरी संभावना है कि ये तीन टीमें प्‍लेऑफ में पहुंच जाएंगी, अगर आगे के मैचों में ज्‍यादा उलटफेर न हुआ तो. 
इससे पहले आरसीबी के बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स ने नाबाद 73  रनों की पारी खेली. आखिरी ओवरों में खेली गई उनकी शानदार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने 195 रनों की चुनौती रखी थी. एबी डिविलियर्स जब तक मैदान पर नहीं उतरे थे तब तक कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज अच्छा कर रहे थे, लेकिन जैसे ही एबीडी ने मैदान कदम रखा बेंगलोर की रनगति ने रफ्तार पकड़ ली और टीम ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 194 रन बनाए. उनके साथ विराट कोहली 33 रन बनाकर नाबाद रहे. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की जिसमें 73 रन डिविलियर्स के थे.
सलामी बल्‍लेबाजों देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच ने एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को दमदार शुरुआत दी. दोनों खिलाड़ी फॉर्म में हैं और उसी लय को इस मैच में बरकरार रखा. पहले विकेट के लिए इन दोनों ने 7.4 ओवरों में 67 रन जोड़े. देवदत्‍त पडिकल को आंद्रे रसेल ने बोल्ड किया. उन्होंने 23 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के के साथ 32 रन बनाए. एरॉन फिंच अपने अर्धशतक के लिए बढ़ रहे थे, लेकिन तीन रन पहले ही प्रसिद्ध की यॉर्कर ने उनका काम तमाम कर दिया. एरॉन फिंच ने 47 रन बनाने के लिए 37 गेंदों का सामना किया और चार चौके और एक छक्का लगाया.
यहां से तो विराट कोहली और एबी डिविलियर्सन ने मोर्चा संभाल लिया. विराट कोहली शांत थे और वो एबी डिविलियर्स को स्ट्राइक दे रहे थे. विराट कोहली ने अपनी पारी में 28 गेंदें खेली और सिर्फ एक चौका मारा. उन्होंने एबी डिविलियर्स को भरपूर मौका दिया. एबी डिविलियर्स ने उसका पूरा फायदा उठाया और महज 33 गेंदों पर पांच चौके और छक्के शानदार छक्के मारे. विराट कोहली और डिविलियर्स ने अंतिम 5 ओवरो में 83 रन जोड़े. कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए रसेल और कृष्णा ही विकेट ले सके.