logo-image

RCBvsDC Toss Playing 11 : विराट कोहली ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी, यहां देखिए प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 के मैच में आज विराट कोहली की श्रेयस अय्यर की टक्‍कर है. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स आमने सामने हैं.

Updated on: 05 Oct 2020, 07:07 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के मैच में आज विराट कोहली की श्रेयस अय्यर की टक्‍कर है. विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स आमने सामने हैं. आईपीएल 2020 में रन बनाने के लिए जूझ रहे टीम इंडिया और आरसीबी के कप्‍तान विराट कोहली ने पिछले मैच में जिस तरह की बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया है, उससे साफ हो गया है कि विराट कोहली का फार्म वापस आ गया है. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का सामान यंग दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से है. ये मैच दोनों के लिए खास होने वाला है. दोनों टीमों के लिए ये पांचवां मैच है और तीन तीन मैच दोनों जीत चुकी है और एक मैच दोनों को गंवाना पड़ा है. दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमें इस मैदान पर पहले अपने दो मैच खेल चुकी है और दोनों को ही जीता है. इसी के साथ एक एक मैच सुपर ओवर का भी यहां हुआ और दोनों टीमों ने उस सुपर ओवर में मैच जीता था. 

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंलगोर के बीच आईपीएल इतिहास में कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं. इन 23 मुकाबलों की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि दिल्ली कैपिटल्स को आठ में ही जीत मिली है. एक मैच का नतीजा सामने नहीं आ सका है. हालांकि पिछले साल दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को दो मैचों में हराया था.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की प्लेइंग इलेवन : देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोईन अली, शिवम दुबे, इसुरु उडाना, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्‍म्‍द सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल
दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमेयर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, हर्षल पटेल