logo-image

RCBvsDC: DC ने RCB को हराया, दोनों टीमें प्‍लेआफ में पहुंची

आईपीएल 2020 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे और दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मैच जीतने के लिए 153 रन की जरूरत थी.

Updated on: 02 Nov 2020, 11:39 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आज के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए थे और दिल्‍ली कैपिटल्‍स को ये मैच जीतने के लिए 153 रन की जरूरत थी, जिसे दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 19 ओवर में हासिल कर लिया. इस हार के बाद भी विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बेहतर नेट रनरेट के आधार पर प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है. दरअसल ये मैच दोनों टीमों के लिए जीतना जरूरी था. दिल्‍ली कैपिटल्‍स अब प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर दो की टीम बन गई है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स भी टॉप चार में बनी हुई है. जब आरसीबी ने 152 बनाए तभी पता चल गया था कि अगर दिल्‍ली कैपिटल्‍स मैच हार भी जाती और कम से कम 134 रन बना लेती तो भी प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर जाती, वहीं रॉयल चैलेंजर्स के लिए जरूरी था कि कम से कम इस मैच को 17.3 ओवर तक चलाया जाए, और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी ने इतने ओवर दिल्‍ली को खिला दिया. आज के मैच में एक बार फिर सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने अर्धशतक लगाया, वहीं अजिंक्‍य रहाणे ने भी तीसरे नंबर पर आकर अच्‍छी बल्‍लेबाजी की और अपना अर्धशतक भी पूरा किया. 
इससे पहले देवदत्त पडिकल ने एक बार फिर अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मजबूत स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 152 रन बनाए हैं. इसमें देवदत्‍त पडिकल ने 41 गेंदों पर 50 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके मारे. जोशुआ फिलिपे पांचवें ओवर की पहली गेंद पर कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए. कवर्स के ऊपर से मारने गए फिलिपे का कैच पृथ्वी शॉ ने पकड़ा. फिलिपे ने 12 रन बनाए.
कप्तान विराट कोहली ने हालांकि देवदत्त पडिकल के साथ मिलकर पारी को शुरुआती झटके के बाद संभाल लिया. देवदत्‍त पडिकल और विराट कोहली दोनों बड़ी पारी खेलते दिख रहे थे, लेकिन विराट कोहली की पारी को रविचंद्रन अश्विन ने खत्म कर दिया. विराट कोहली ने निकल कर डीप मिडविकेट के ऊपर से शॉट मारने का प्रयास किया, लेकिन गेंद को सीधे मार्कस स्टोइनिस के हाथों में दे बैठे. विराट कोहली ने 24 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बना पाए.
112 के कुल स्कोर पर देवदत्‍त पडिकल भी एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर बोल्ड हो गए. नॉर्खिया ने क्रिस मौरिस को खाता भी नहीं खोलने दिया. शिवम दुबे भी 17 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. पूरी उम्मीदें एबी डिविलियर्स से थी जो रन आउट हो गए और इसी के साथ बेंगलोर की 160-170 तक पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गईं.  डिविलियर्स ने 21 गेंदों पर दो छक्कों और एक चौके की मदद से 35 रन बनाए. उनके बाद इसुरु उदाना एक चौका मार आउट हो गए. दिल्ली के लिए एनरिक ने तीन विकेट लिए. रबादा ने दो विकेट लिए. अश्विन के हिस्से एक विकेट आया.