logo-image

RCBvsCSK : RCB ने CSK को 37 रन से हराया, CSK की पांचवी हार

आईपीएल 2020 में आज दो बड़े कप्‍तानों के बीच मैच हुआ.  इसमें आरसीबी ने सीएसके को पूरे 37 रन से हरा दिया. आज के मैच में विराट कोहली एमएस धोनी पर भारी पड़े.

Updated on: 10 Oct 2020, 11:24 PM

नई दिल्‍ली :

RCBvsCSK : आईपीएल 2020 में आज दो बड़े कप्‍तानों के बीच मैच हुआ.  इसमें आरसीबी ने सीएसके को पूरे 37 रन से हरा दिया. आज के मैच में विराट कोहली एमएस धोनी पर भारी पड़े. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 169 रन बनाए और सीएसके को जीत के लिए 170  रन बनाने थे, लेकिन सीएसके की टीम 20 ओवर में 132 रन ही बना सकी और इस तरह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 37 रन से मैच अपने नाम कर लिया. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके अब इस आईपीएल में सात में से पांच मैच हार चुकी है. ऐसे में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए अब प्‍लेऑफ में पहुंचने का रास्‍ता बहुत मुश्‍किल हो गया है. 

यह भी पढ़ें : RCBvsCSK : विराट कोहली के नाबाद 90 रन, पहली पारी का पूरा हाल जानिए 

इससे पहले कप्तान विराट कोहली के नाबाद 90 रनों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आज के मैच में तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था. विराट कोहली ने आखिरी ओवरों में शिवम दुबे के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी कर टीम को 20 ओवरों में चार विकेट पर 169 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. शिवम दुबे ने इस दौरान कप्‍तान का पूरा साथ दिया और नाबाद 22 की पारी खेली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को दीपक चाहर ने बेहतरीन इनस्विंग से एरॉन फिंच (5) को आउट कर शुरुआती झटका दिया. इसके बाद आए विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिकल के साथ मिलकर स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाया. दोनों ने 53 रन बनाए. देवदत्‍त पडिकल को शार्दूल ठाकुर ने अपना शिकार बनाया. वह 66 के कुल स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने अपनी 33 रनों की पारी में 34 गेंदों का सामना कर दो चौके और एक छक्का मारा.

यह भी पढ़ें : KXIP ने हार के साथ ही पूरा किया शतक, जानिए पूरे रिकार्ड

अब्राहम डिविलियर्स को शार्दुल ठाकुर ने खाता भी नहीं खोलने दिया. ऊपर भेजे गए वॉशिंगटन सुंदर सिर्फ 10 रन बना सके और सैम कुरैन का शिकार बने. लेकिन विराट कोहली खड़े हुए थे और उन्होंने फिर तेजी से रन बनाने शुरू किए. इसमें शिवम ने उनका भरपूर साथ दिया. विराट कोहली ने सैम कुरैन द्वारा फेंके गए 18वें ओवर में तीन छक्के सहित 24 रन बटोरे.  चेन्नई की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने दो सफलताएं अर्जित कीं. वहीं दीपक चाहर और सैम कुरैन को एक-एक विकेट मिला.