News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

IPL 2021: RCB ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

आईपीएल के इस सीजन का 56वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शुक्रवार 8 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में है. दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं लेकिन आरसीबी की नज़र DC को हराकर टॉप टू में जगह बनान की होगी.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 08 Oct 2021, 07:17:35 PM
virat kohli

virat kohli (Photo Credit: NewsNation)

नई दिल्ली:

RCB के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.आईपीएल के इस सीजन का 56वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शुक्रवार 8 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में है. दोनों टीमें पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं लेकिन आरसीबी की नज़र दिल्ली कैपिटल्स को हराकर टॉप टू में जगह बनाने पर होगी. आईपीएल के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के 13 मैचों में 20 अंक है और उसका शीर्ष टू में रहना तय है. आरसीबी का अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहना कठिन हो गया है. उसके 16 अंक है और नेट रन रेट चेन्नई से कम है. 

दोनो टीमों का इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होंगी. इससे पहले दोनों की जब भारत में भिड़ंत हुई थी, तब बैंगलोर की टीम ने रोमांचक मैच में डीसी को एक रन से मात दी थी. दिल्ली ने उस मैच में 4 विकेट खोकर 170 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में आरसीबी ने 5 विकेट खोने के बाद आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी. वहीं, दोनों टीमें के बीच आईपीएल में खेले गए कुल 27 मुकाबलों की बात करें तो बैंगलोर का पलड़ा भारी रहा है। आरसीबी ने 16 मुकाबलों में बाजी मारी तो दिल्ली ने 10 बार जीत का स्वाद चखा. दोनों के एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका.

दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन

RCB: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

DC:ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्टजे.

First Published : 08 Oct 2021, 07:17:35 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.