logo-image

IPL 2021: भरत के छक्के की बदौलत जीती RCB, अंतिम गेंद पर हुआ ये करिश्मा

भरत ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जिताया. आरसीबी भले ही मैच जीत गई है. लेकिन उसको जीतकर भी कोई फायदा नहीं हुआ है. अंक तालिका में वह अपने स्थान पर ही रहेगी. जबकि दिल्ली को भी हार से बहुत ज्यादा नुकसान नहीं है.

Updated on: 09 Oct 2021, 12:00 AM

नई दिल्ली:

RCB ने रोमांचक मैच में अंतिम गेंद पर 7 विकेट से जीत दर्ज की. दिल्ली की गेंदबाजी की बात करें तो एनरिच नॉर्किया ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. आवेश खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 31 रन दिया. अक्षर पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 39 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. कगिसो रबाडा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 37 रन दिया. अश्विन ने 1 ओवर की गेंदबाजी की 11 रन दिया. रिपल पटेल 3 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन दिया.   

आरसीबी की तरफ से श्रीकर भरत ने नाबाद 78 रनों पारी खेलकर मैच जिताया. भरत ने अंतिम गेंद पर छक्का मारकर टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई. वहीं मैक्सवेल ने 51 रनों की पारी खेली.164 रनों के मिले लक्ष्य को चेज करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल बिना खाता खोले आउट हो गये. उनके पीछे-पीछे कप्तान कोहली भी 4 रन बनाकर पवेलियन की ओर चल दिए. आरसीबी को डिविलियर्स के रुप में तीसरा झटका लगा. डिविलियर्स ने 26 रनों की पारी खेली.  

आरसीबी की गेंदबाजी की बात करें तो युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 64 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 34 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. डेनियल क्रिश्चियन ने 2 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.  

RCB के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रनों का स्कोर खड़ा किया. दिल्ली की तरफ से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने अच्छी पारी खेली. शॉ ने 48 रनों की पारी खेली. जबकि धवन ने 43 रनों का योगदान दिया. पंत और अय्यर जल्दी चलते बनें. मध्यक्रम में हेटमायर ने 29 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को 164 तक पहुंचाया.