logo-image

IPL 2021: RCB को CSK से रहना होगा सतर्क, जब हुए हैं आमने-सामने हुआ है ये करिश्मा

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले 11 मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 11 बार हराया है. चेन्नई के लिए यह एक अजेय बढ़त मानी जा रही है. आज का मैच चेन्नई जीतती है तो वह 12 मुकाबलों में 12 बार बैंगलोर को मात देने वाली टीम होगी.

Updated on: 24 Sep 2021, 06:31 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन का 35वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच शाहजाह क्रिकेट स्टेडियम में हैं. धोनी की अगुवाई वाली CSK पिछला मुकाबला जीती थी. वहीं कोहली की अगुवाई वाली RCB पिछला मुकाबला हारी है. ऐसे में दोनो टीमें चाहेंगी कि वो इस मुकाबले को जीतकर अंक तालिका में और मजबूत स्थिति में आयें. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 28 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा है. CSK ने RCB को 18 मुकाबलों में मात दी है. वहीं RCB सिर्फ 9 मुकाबले जीत पाई है. 

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले 11 मुकाबलों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 11 बार हराया है. चेन्नई के लिए यह एक अजेय बढ़त मानी जा रही है. आज का मैच चेन्नई जीतती है तो वह 12 मुकाबलों में 12 बार बैंगलोर को मात देने वाली टीम होगी. इस सीजन के पहले चरण में दोनो टीमें आमने-सामने हुईं थी. उस मैच में  रविंद्र जड़ेजा ने पर्पल कैप में टॉप पर रहने वाले हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन ठोक दिए थे. यह मुकाबला चेन्नई आसानी से जीती थी. विराट कोहली को जड़ेजा से भी सावधान रहना होगा.

CSK की टीम इस सीजन में आठ मुकाबला खेली है. इस दौरान टीम छह मैच जीतकर 12 अंकों के साथ अंक तालिका दूसरे पायदान पर है. वहीं, बैंगलोर ने भी इस सीजन में खेले गये आठ मैचों में पांच मैचों में जीत हासिल की है। बैंगलोर 10 अंकों के साथ वह तीसरे नंबर पर है। चेन्नई सुपर किंग्स यह मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगी। 

इस सीजन के दूसरे चरण में चेन्नई के लिए बल्लेबाजी सबसे बड़ी परेशानी है। पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ चेन्नई के मुख्य पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे। डुप्लेसिस, मोईन अली और अंबाती रायुडू तो बल्लेबाजी करने आये और बिना रन बनाए आउट होकर चले गये. पिछले मैच में अंबाती रायुडू रिटायर्ड हर्ट हुए थे, इस मैच में फिट होकर वापसी कर सकते हैं। अगर रायुडू फिट नहीं हुए होंगे तो उनकी जगह एन जगदीशन या रॉबिन उथप्पा में से किसी एक को मौका मिल सकता है.