logo-image

RCB vs SRH : विराट कोहली और डेविड वार्नर किसे करेंगे अंदर, किसे बाहर, जानिए संभावित प्‍लेइंग XI 

लगातार दो हार झेलने के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी आज शाम को डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने की कोशिश करेगी.

Updated on: 31 Oct 2020, 01:01 PM

नई दिल्‍ली :

लगातार दो हार झेलने के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी आज शाम को डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह सुरक्षित करने की कोशिश करेगी. हालांकि विराट कोहली की टीम के लिए यह काम आसान नहीं होगा, क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. पिछले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को हराया है. अभी तक केवल चेन्नई सुपर किंग्स ही ऐसी टीम है जो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. हालांकि गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स पर आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करके एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके  ने बाकी सभी टीमों के समीकरण बिगाड़ दिए. अब तक केवल मुंबई इंडियन्स ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर पाया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 RCB vs SRH: कब-कहां और कैसे देखें सनराइजर्स हैदराबाद vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर मैच की ऑनलाइन Live Streaming और किस चैनल पर देखें Live Telecast

चेन्नई सुपरकिंग्‍स को छोड़कर बाकी छह टीमें दौड़ में बनी हुई हैं. इनमें आरसीबी और एसआरएच भी शामिल हैं. चेन्नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस से पिछले दो मैच गंवाने के बावजूद अंकतालिका में आरसीबी अभी सनराइजर्स हैदराबाद से बेहतर स्थिति में है. आरसीबी को प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले आखिरी दो मैचों में से एक मैच जीतना होगा. 
दोनों टीमों की तुलना की जाए तो विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का पलड़ा भारी लग रहा है. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी ने बदलाव किया था. एरॉन फिंच के स्थान पर जोशुआ फिलिपे को खेलाया था और वह देवदत्त पडिकल के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे. दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. देवदत्‍त पडिकल ने तो अर्धशतक भी जमाया था. मुंबई इंडियंस के खिलाफ हालांकि कप्‍तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स फ्लॉप रहे थे, लेकिन यह दोनों जिस स्तर के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए हैदराबाद के लिए परेशानी कम नहीं होगी. क्रिस मौरिस भी निचले क्रम में तेजी से रन बनाते आ रहे हैं. हैदराबाद की गेंदबाजी के सामने बेंगलोर के लिए भी काम आसान नहीं होगा. राशिद खान से निपटना एक अलग चुनौती है. टी.नटराजन और संदीप शर्मा की गेंदबाजी भी बेहतरीन रही है। डेथ ओवरों में नटराजन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे बेंगलोर को खतरा हो सकता है. नटराजन किसी को भी आसानी से रन नहीं बनाने देते हैं.

यह भी पढ़ें : कपिल देव 1983 विश्‍व कप दिलाने वाली टीम से मिलना चाहते हैं, जानिए क्‍यों 

डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की बात की जाए तो उसके बल्लेबाजों ने पिछले मैचों में दमदार प्रदर्शन किया था. जॉनी बेयरस्टो के बाहर जाने के कारण टीम में आए रिद्धिमान साहा ने तूफानी पारी खेली थी और डेविड वार्नर ने भी बखूभी उनका साथ दिया था. जॉनी बेयरस्टो इस मैच में खेलेंग या साहा की जगह बरकरार रहेगी, इस बात का पता मैच वाले दिन ही चलेगा. मनीष पांडे भी टीम के लिए रन कर रहे हैं. प्रियम गर्ग का बल्ला शांत है. ऐसा भी संभव है कि बेयरस्टो के आने के बाद भी साहा टीम में बने रहें और प्रियम या किसी और खिलाड़ी को बाहर बैठा दिया जाए.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी क्‍या 2021 में भी CSK के कप्तान रहेंगे! गौतम गंभीर बोले....


ये हो सकती है संभावित प्‍लेइंग इलेवन 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : देवदत्‍त पडि्डकल, जोशुआ फिलिपे, विराट कोहली (कप्‍तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इशुरू उड़ाना, शाहबाज अहमद, मोहम्‍मद सिराज, युजवेंद्र चहल.
सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर, ऋद्धिमान साहा, मनीश पांडे, केन विलियमसन, अब्‍दुल समद, विजय शंकर, जेसन होल्‍डर, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन.