logo-image

RCB vs SRH : ग्लेन मैक्सवेल का शानदार अर्धशतक, जानिए पहली पारी का पूरा हाल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं.

Updated on: 14 Apr 2021, 09:15 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए हैं. यानी अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को आईपीएल 14 में अपना पहला मैच जीतना है तो 150 रन बनाने होंगे. वहीं विराट कोहली की टीम आरसीबी की कोशिश होगी कि जल्दी से जल्द एसआरएच को आउट कर टूर्नामेंट की अपनी दूसरी जीत हासिल की जाए. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत खास है. दोनों टीम आईपीएल इतिहास में अब तक 18 बार आमने सामने हुई है, जिसमें से सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी रहा है, जिन्होंने 10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, वहीं आरसीबी को सात मुकाबलों में जीत मिल पाई है, एक मैच परिणाम रहित रहा है.

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH : डेविड वार्नर की टीम पहले करेगी गेंदबाजी, जानिए पूरी प्लेइंग इलेवन 

आज के मैच में आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कोरोना वायरस को मात देकर अपना आईपीएल 2021 का पहला मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने अभी 11 रन ही बनाए थे कि वे भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन गए. इसके बाद तीसरे नंबर पर उम्मीद थी कि ग्लेन मैक्सवेल आएंगे, लेकिन क्रीज पर आए शाहबाज अहमद, लेकिन वे 14 रन बनाकर ही आउट हो गए. हालांकि दूसरे छोर पर विराट कोहली अच्छा खेल रहे थे.  इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों छोर से रन बन रहे थे.  इस बीच कप्तान डेविड वॉर्नर ने जेसन होल्डर को गेंद थमाई और उन्होंने कप्तान विराट कोहली को 33 रन पर ही पवेलियन भेज दिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ग्लेन मैक्सवेल को RCB में लाने की कब लिखी गई थी पटकथा, जानिए यहां 

अब ग्लेन मैक्सवेल का साथ देने आए एबी डिविलियर्स, उम्मीद थी कि अब खूब रन बनेंगे और मैदान पर धूम मचेगी, लेकि राशिद खान ने एबी डिविलियर्स को एक ही रन पर चलता कर दिया. अगले ही ओवर में वॉशिंटन सुंदर भी राशिद खान का शिकार बने. अभी कुछ ही रन और बने थे कि डेनियल क्रिस्टयन भी आउट हो गए और ग्लेन मैक्सवेल अकेले ही रह गए. इसके साथ ही आरसीबी के बड़े स्कोर की संभावना भी लगभग खत्म ही हो गई. हालांकि आखिरी के ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल और काइल जेमिसन ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की, इसी का नतीजा रहा कि टीम इतने रन बनाने में कामयाब रही. 

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Dream XI Team : आज के मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ खेले जा रहे इस सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. यह आरसीबी का भी दूसरा मुकाबला है. अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार मिली थी जबकि रॉयल चैलेंजर्स ने अपने पहले और इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को अंतिम गेंद पर हराया था. इस बीच आरसीबी की टीम पिछले सीजन में मिली अहम हार का भी बदला चुकाना चाहेगी, जहां पर हैदराबाद ने आरसीबी को एलिमिनेटर में छह विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. दोनों टीमों के बीच की जंग में दो जंग भी देखने को मिलेंगी, एक ओर जहां विराट-वॉर्नर होंगे, तो दूसरी ओर चहल-राशिद. विराट आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 5911 रन बना चुके हैं, तो वहीं वॉर्नर भी 5257 रनों बनाकर पांचवें स्थान पर हैं. दूसरी ओर चहल भी आरसीबी के लिए अपने 100वें मैच में कुछ कमाल करना चाहेंगे, जिन्होंने अब तक 121 विकेट चटकाए हैं. वहीं राशिद भी 77 विकेट के अपने आंकड़े को आगे बढ़ाना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें : ICC ODI Ranking :  विराट कोहली को पीछे छोड़ बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिकल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, डेनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, शाहबाज नदीम।