logo-image

RCB vs RR: रोमांचक मुकाबले में आरसीबी की जीत, राजस्थान को 7 रन से हराया

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को 1 के स्कोर पर पहला झटका जॉस बटलर के रूप में लगा है, जो बिना खाता खोले मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए. राजस्थान रॉयल्स का दूसरा झटका देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा. पेडिक्कल अर्धशतकीय पारी के बाद आउट हुए. उन्होंने 34 गेंदों में 52 रन बनाए हैं.  

Updated on: 23 Apr 2023, 07:31 PM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Live Update: आईपीएल में आज चेन्नास्वामी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने 7 रन से जीत हासिल की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने अपने 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 189 रन बनाए हैं. जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 182 रन ही बना सकी. राजस्थान के लिए देवदत्त पेडिकल ने 52 और यशषवी जयसवाल ने 47 रनों की पारी खेली. वहीं आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. 

190 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को 1 के स्कोर पर पहला झटका जॉस बटलर के रूप में लगा है, जो बिना खाता खोले मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए. राजस्थान रॉयल्स का दूसरा झटका देवदत्त पडिक्कल के रूप में लगा. पेडिक्कल अर्धशतकीय पारी के बाद आउट हुए. उन्होंने 34 गेंदों में 52 रन बनाए हैं. राजस्थान रॉयल्स का तीसरा विकेट गिरा. यशस्वी जायसवाल 37 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हर्षल पटेल ने शिकार बनाया. इसके बाद कप्तान संजू सैमसन 15 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें हर्षल पटेल ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. ध्रुव भी तूफानी पारी खेली और वह 16 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए. इसके अलावा राजस्थान का कोई बल्लेबाज चल नहीं पाया.

ऐसी रही आरसीबी की पारी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ओपनिंग करने आए. इस दौरान कोहली पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने शिकार बनाया. इसके बाद शाहबाज अहमद 2 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें भी बोल्ट ने अपना शिकार बनाया.

आरसीबी को बड़ा झटका फाफ डु प्लेसिस के रूप में लगा. डुप्लेसिस को यशस्वी जायसवाल ने रन आउट किया. फाफ 39 गेंदों में 62 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. आरसीबी का चौथा ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा. मैक्सवेल 44 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए. अश्विन ने मैक्सवेल को अपना शिकार बनाए. इसके बाद आरसीबी का कोई बल्लेबाज चल नहीं पाया.