logo-image

RCB vs RR: ये हैं दोनों टीमों के बीच आंकड़े, जानें किसकी जीत की ज्यादा संभावना

आईपीएल (IPL 2021) में बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होना है. प्लेआफ में पहुंचने के लिए राजस्थान के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है.

Updated on: 29 Sep 2021, 11:33 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2021) में बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होना है. प्लेआफ में पहुंचने के लिए राजस्थान के लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है. अगर राजस्थान बेंगलुरु से यह मुकाबला हार जाती है तो उसके लिए प्लेआफ की राह मुश्किल हो जाएगी. अगर दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड बात करें तो आईपीएल में दोनों टीमें 24 बार आमने-सामने आई हैं. इसमें 11 बार आरसीबी ने मैच जीता है जबकि 10 बार राजस्थान मैच जीती है. 3 बार मैच अनिर्णित समाप्त हुआ है.  वहीं, अगर इस आईपीएल की बात करें तो आईपीएल के पहले सेशन में 22 अप्रैल को दोनों टीमें आमने सामने आई थीं. तब बेंगलुरु ने मुंबई को 10 विकेट से पीटा था. 

इस समय पॉइंट टेबल की बात करें तो बेंगलुरु 10 में से 6 मैच जीत चुकी है. बेंगलुरु के इस समय 12  अंक हैं, जबकि राजस्थान रॉयल्स 10 में से 4 मैच जीती है. राजस्थान के आठ अंक हैं और प्लेआफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. अगर राजस्थान यह मैच हार जाती है तो उसका प्लेआफ में पहुंचना बहुत मुश्किल हो जाएगा. अगर राजस्थान यह मैच हारती है तो आगे करो या मरो की स्थिति बन जाएगी. साथ ही टीम अन्य टीमों के अंकों और रनरेट पर भी नजर रखनी पड़ेगी. 

वहीं बेंगलुरु की बात करें तो एक मैच और जीतकर उसका प्लेआफ में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा. हालांकि जबसे दूसरा सेशन शुरू हुआ है बेंगलुरु ने तीन में से एक मैच जीता है. वहीं, साल 2020 के आईपीएल में हुए दोनों टीमों के मैच में बेंगलुरु की जीत हुई थी. 

बता दें कि अब आईपीएल एक निर्णायक मोड़ पर पहुंच रही है. अब प्लेआफ की स्थिति लगभग क्लीयर होती जा रही है. चेन्नई और दिल्ली के प्लेआफ में खेलना लगभग तय है. वहीं, दो अन्य टीमों के लिए संघर्ष जारी है.