News Nation Logo
Banner
Banner

RCB vs PBKS: हार कर भी आंसू नहीं बहाएगी आरसीबी, जीत के भी बेचैन रहेगी पंजाब किंग्स

तीसरे नंबर पर बेंगलुरु है. बेंगलुरु के अभी 14 अंक हैं और अभी उसे तीन मैच और खेलने हैं. वहीं, बेंगलुरु के बाद पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर केकेआर, पांचवें पर पंजाब किंग्स, छठे पर राजस्थान रॉयल्स और सातवें पर मुंबई इंडियंस हैं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 03 Oct 2021, 02:44:48 PM
PBKS vs RCB 3434343434

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में जब रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) आमने-सामने होंगे तो अजब समीकरण सामने होगा. दोनों ही टीमें अभी प्लेआफ में नहीं पहुंचीं हैं लेकिन अगर 
आरसीबी बहुत ज्यादा दुखी नहीं होगी, वहीं पंजाब जीत भी गई तो बहुत खुश नहीं होगी. आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्यों होगा. तो आपको बता दें कि इसकी खास वजह है आईपीएल के अभी तक के समीकरण. इस समीकरण को समझने के लिए चलिए आपको पॉइंट टेबल की ओर ले चलते हैं. दरअसल, इस समय पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है. यह दोनों टीमों 18 -18 अंक लेकर प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं. 

इसे भी पढ़ेंः RCB vs PBKS: इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, पलट सकते हैं मैच का पासा

तीसरे नंबर पर बेंगलुरु है. बेंगलुरु के अभी 14 अंक हैं और अभी उसे तीन मैच और खेलने हैं. वहीं, बेंगलुरु के बाद पॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर केकेआर, पांचवें पर पंजाब किंग्स, छठे पर राजस्थान रॉयल्स और सातवें पर मुंबई इंडियंस हैं. पॉइंट टेबल को देखें तो चौथे से सातवें नंबर पर मौजूद सभी टीमों के 10 अंक हैं और ये सभी टीमें 12-12 मैच खेल चुकी हैं. सिर्फ रनरेट के आधार पर यह टीमें आगे-पीछे हैं. यानी इन टीमों में से कोई भी टीम अभी 14 से ज्यादा पॉइंट नहीं ले सकती. आरसीबी के पहले से 14 अंक हैं और अगले तीन मैचों में से एक भी मैच जीतते ही आरसीबी प्लेआफ में होगी. ऐसे में पंजाब के खिलाफ हार भी गई तो बेंगलुरु के पास प्लेआफ में पहुंचने के मौके होंगे. यही नहीं, अपने आगामी तीनों मैच हार भी गई तो बेंगलुरु के पास प्लेआफ में पहुंचने का मौका होगा क्योंकि अन्य किसी भी टीम के 14 से ज्यादा अंक नहीं हो सकते लेकिन तब आरसीबी को रनरेट पर निर्भर रहना होगा. 

वहीं, पंजाब की बात करें तो उसके सिर्फ दो मैच बचे हैं और 14 पॉइंट तक पहुंचने के लिए उसे दोनों मैच जीतने होंगे. ऐसे में अगर आज बेंगलुरु को पंजाब हरा भी देती है तो उसकी मुश्किलें खत्म नहीं होंगी बल्कि अगला मैच भी जीतना होगा और इसके बाद अन्य टीमों के प्रदर्शन को भी देखना होगा. 

First Published : 03 Oct 2021, 02:44:48 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो