logo-image

RCB vs PBKS IPL 2022: दोनों नए कप्तान कैसे चमकाएंगे टीम की किस्मत?

इस मुकाबले में RCB का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है. क्योंकि अगर बात करें कप्तानी की तो आपको बता दें फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को पहले से कप्तानी का अच्छा अनुभव है.

Updated on: 27 Mar 2022, 03:45 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां मुंबई (Mumbai Indians) और दिल्ली (Delhi Capitals) के फैंस का इंतजार खत्म हुआ वहीं दूसरी तरफ अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के फैंस का भी इंतजार खत्म होने को है. क्योंकि जहां एक तरफ मुकाबला खत्म होगा वहीं दूसरा मुकाबला शुरू हो जाएगा. लेकिन मैच में सबसे रोमांचक बात यह है कि इस बार दोनों टीमों के कप्तान नए हैं. देखना यह होगा कि दोनों कप्तान आखिरकार इस बार किस तरह से अपनी टीम की किस्मत चमकाने वाले हैं. जहां RCB फैंस को फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) से एक तरफ उम्मीद है वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स को मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) से पूरी उम्मीद होने वाली है.

लेकिन मामला यह है कि इस मुकाबले में RCB का पलड़ा काफी भारी नजर आ रहा है. क्योंकि अगर बात करें कप्तानी की तो आपको बता दें फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को पहले से कप्तानी का अच्छा अनुभव है. उन्होंने भले ही आईपीएल (IPL 2022) में कप्तानी नहीं की है लेकिन उन्हें अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी करने का अच्छा अनुभव है. साथ ही फाफ को विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ- साथ दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) का भी अच्छा साथ मिलने वाला है. लेकिन वहीँ जहां बात पंजाब किंग्स की आती है तो आपको बता दें कि पंजाब किंग्स के कप्तान यानी मयंक अग्रवाल के पास कप्तानी का कोई भी अनुभव नहीं है. साथ ही मयंक अग्रवाल का साथ देने के लिए पंजाब किंग्स की टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी भी शामिल नहीं है जिनसे उनको कप्तानी करने में मदद मिल सके. 

यह भी पढ़ें: MI vs DC IPL 2022: ये होगी दोनों टीमों की Playing 11

अब ऐसे में देखना यह है कि मयंक अग्रवाल बतौर कप्तान टीम की कमान कैसे संभालते हैं. दोनों ही नए कप्तान हैं और दोनों को ही अपनी टीम का भरोसा जीतना है. लेकिन क्या दोनों कप्तान अपनी टीम का भरोसा जीतने में सफल हो पाएंगे यह देखना काफी दिलचप्स होने वाला है. दोनों टीमों की बैटिंग की बात करें तो आपको बता दें कि दोनों टीमों में RCB की बैटिंग काफी मजबूत दिखाई दे रही है. वहीँ अगर पंजाब किंग्स की भी बात करें तो आपको बता दें पंजाब किंग्स अपनी बोलिंग से ज्यादा मजबूत है. ऐसे में कहीं न कहीं यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) की बैटिंग और पंजाब किंग्स (PBKS) की बोलिंग के बीच में देखने को मिलने वाला है.