logo-image

RCB vs LSG Live : आरसीबी ने लखनऊ को 14 रनों से हराया

आईपीएल-2022 (IPL-2022) का एलिमिनेटर मुकाबला बारिश की वजह से कुछ देर से शुरू हुआ. इसके बाद आरसीबी और लखनऊ सुपर जॉएंटस की टीम ने पूरा जोर लगाया. अंत में आरसीबी ने जीत का परचम लहराया. 

Updated on: 26 May 2022, 12:24 AM

दिल्ली:

RCB vs LSG Live : आईपीएल-2022 (IPL-2022) के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलौर (आरसीबी) ने लखनऊ सुपर जॉएंट्स (एलएसजी) को 14 रन से हरा दिया. एलिमिनेटर का यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन पर मुकाबला बारिश की वजह से थोड़ी देरी से शुरू हुआ. टॉस जीतकर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी चुनी. आरसीबी की ओर से फॉफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की. हालांकि पहले ही ओवर में चार रन के स्कोर पर आरसीबी को पहला झटका लगा. कप्तान फॉफ डु प्लेसिस शून्य रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मोहसिन खान की गेंद पर क्विंटन डिकॉक ने उनका कैच लिया. इसके बाद विराट कोहली और रजत पाटीदार ने स्कोर 70 रन तक पहुंचाया. 9वें ओवर में आवेश खान की गेंद पर विराट कोहली मोहसिन खान को कैच दे बैठे और 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद आए मैक्सवेल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 9 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर ईविन लुईस को कैच दे बैठे. 86 पर ये तीसरा विकेट गिरा. इसके बाद महिपाल लेमरोर ने क्रीज संभाली लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर सके और 14 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच हो गए. इस तरह 115 के स्कोर पर बेंगलोर को चौथा झटका लगा. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने पाटीदार संग क्रीज संभाली. दोनों ने मिलकर धुआंधार बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया. रजत पाटीदार ने शानदार शतक जड़ा. अंत में पाटीदार 112 और दिनेश कार्तिक 37 पर नाबाद रहे.  लखनऊ को जीत के लिए 208 का लक्ष्य दिया. 

इसे भी पढ़ें: प्लेऑफ में नहीं पहुंचे तो पत्नी संग यहां पहुंच गए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा

जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी एलएसजी (लखनऊ सुपर जॉएंट्स) की ओर से क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की लेकिन पहले ही ओवर में क्विंटन डिकॉक 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस समय टीम का स्कोर 8 रन था. मोहम्मद शिराज की गेंद पर प्लेसिस ने उनका कैच लपका. इसके बाद मनन वोहरा, केएल राहुल का साथ देने आए. 41 रन के स्कोर पर लखनऊ का दूसरा विकेट गिरा. मनन वोहरा जोश हेजलवुड की गेंद पर शाहबाज अहमद को कैद दे बैठे. इसके बाद दीपक हुड्डा और केएल राहुल ने अच्छी साझेदारी की. 137 के स्कोर पर लखनऊ को तीसरा झटका लगा. 15वें ओवर में हसरंगा की गेंद पर हुड्डा बोल्ड हो गए. हुड्डा ने 26 गेंदों पर 45 रन बनाए. इसके बाद मार्कस स्टॉनिस क्रीज पर आए. 173 पर लखनऊ का चौथा विकेट गिरा. मार्कस स्टॉनिस छक्का मारने की कोशिश में हर्षल पटेल की गेंद पर रजत पाटीदार को कैच दे बैठे. इसके बाद ईविन लुईस क्रीज पर आए.  19वें ओवर में 180 के स्कोर पर केएल राहुल के रूप में लखनऊ की टीम को पांचवां झटका लगा. हेजलवुड की गेंद पर शाहबाज अहमद ने उनका कैच लपका. केएल राहुल ने 79 रन बनाए. इसके बाद क्रीज पर आए क्रुणाल पांड्या शून्य के स्कोर पर हेजलवुड की गेंद पर उन्हीं को कैच थमा बैठे. इशके बाद चमीरा बल्लेबाजी के लिए आए. अंत में लखनऊ की टीम 6 विकेट पर कुल  193 रन बना सकी.