logo-image

RCB vs LSG Live : पाटीदार का शानदार शतक, आरसीबी ने लखनऊ को दिया 208 का लक्ष्य 

आईपीएल-2022 (IPL-2022) का एलिमिनेटर मुकाबला बारिश की वजह से कुछ देर से शुरू हुआ. इसके बाद आरसीबी और लखनऊ सुपर जॉएंटस की टीम ने पूरा जोर लगाया. दोनों में से जो भी टीम जीतेगी, वह 27 मई को क्वालीफायर-2 खेलेगी. 

Updated on: 25 May 2022, 10:01 PM

दिल्ली:

RCB vs LSG Live : आईपीएल-2022 (IPL-2022) के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर बेंगलौर (आरसीबी) और लखनऊ सुपर जॉएंट्स (एलएसजी) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन पर मुकाबला बारिश की वजह से थोड़ी देरी से शुरू हुआ. टॉस जीतकर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने पहले गेंदबाजी चुनी. आरसीबी की ओर से फॉफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की. हालांकि पहले ही ओवर में चार रन के स्कोर पर आरसीबी को पहला झटका लगा. कप्तान फॉफ डु प्लेसिस शून्य रन बनाकर पवेलियन लौट गए. मोहसिन खान की गेंद पर क्विंटन डिकॉक ने उनका कैच लिया. इसके बाद विराट कोहली और रजत पाटीदार ने स्कोर 70 रन तक पहुंचाया. 9वें ओवर में आवेश खान की गेंद पर विराट कोहली मोहसिन खान को कैच दे बैठे और 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद आए मैक्सवेल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 9 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर ईविन लुईस को कैच दे बैठे. 86 पर ये तीसरा विकेट गिरा. इसके बाद महिपाल लेमरोर ने क्रीज संभाली लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर सके और 14 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच हो गए. इस तरह 115 के स्कोर पर बेंगलोर को चौथा झटका लगा. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने पाटीदार संग क्रीज संभाली. दोनों ने मिलकर धुआंधार बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया. लखनऊ को जीत के लिए 208 का लक्ष्य. 

जो भी टीम यह मुकाबला जीतेगी वह 27 मई को क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. हारने वाली टीम का सफर यहीं पर खत्म हो जाएगा. क्वालीफायर-2 और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. तमाम आईपीएल प्रेमियों की निगाहें इस पर लगी हैं कि आखिर इस बार आईपीएल चैंपियन कौन बनता है.