logo-image

RCB Vs KKR: आज बड़े खिलाड़ी का खेलना मुश्किल, पढ़िए Playing XI

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मैच शुरु होने वाला है.

Updated on: 12 Oct 2020, 05:28 PM

नई दिल्ली:

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच मैच शुरु होने वाला है. ये महा मुकाबला शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा जहां कई सारे हाई स्कोरिंग मैच यहां देखना को मिले है और इस मैच में भी यहीं उम्मीद है. केकेआर इस मैदान पर मैच खेल चुकी है और आरसीबी यहां पहला मैच खेल रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार आरसीबी की टीम में बदलाव होना ना के बराबर है लेकिन केकेआर की टीम में भारी बदलाव हो सकता है क्योंकि उनके कुछ खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें: RCB vs KKR : Sharjah Cricket Stadium की पिच और मौसम का हाल

आईपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स शानदार लय में दिखाई दे रही है और 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है. वहीं दूसरी ओर आरसीबी 8 अंकों के स्थान पर चौथे स्थान पर है. केकेआर ने इस सीजन में 6 मैच खेले हैं जिनमें से उन्हें 4 मैचों में जीत मिली है और 2 मैच में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, आरसीबी ने 6 में से 4 मैचों में जीत हासिल की है और 2 मैचों में उन्हें शिकस्त मिली है.

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन- दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, क्रिस ग्रीन, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, शिवम मावी

रॉयल चैलेंजर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली, एरोन फिंच, डेवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, क्रिस मोरिस, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, उमेश यादव, इसुरु उडाना

ये भी पढ़ें: KKR Vs RCB Head 2 Head: कौन किस पर ज्यादा भारी, पढ़िए यहां

आईपीएल इतिहास में कालकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अभी तक 24 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट  राइडर्स का पलड़ा भारी दिख रहा है क्योंकि केकेआर ने इन 24 मुकाबलों में 14 बार बाजी अपने नाम की है. दूसरी ओर विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 बार जीत का स्वाद चखा है. पिछले साल यानी 2019 आरसीबी ने एक मैच जीता और कोलकाता ने एक जीत का स्वाद चखा था.