logo-image

RCB vs KKR: बैंगलोर और कोलकाता की होगी भिड़ंत, जानें हेड टू हेड आंकड़े में किसने मारी है बाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से किसका पलड़ा भारी है यह आंकड़ा ही देखकर आप समझ जाएंगे. केकेआर और आरसीबी के बीच अब तक कुल 32 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से केकेआर ने 18 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं आरसीबी 14 मैच जीतने में कामया

Updated on: 26 Apr 2023, 04:52 PM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders Head To Head: आईपीएल 2023 के 36वें मैच में आज (26 अप्रैल) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. इस सीजन दूसरी बार दोनों टीमों आमने-सामने होगी. इससे पहले ईडन गार्डन में खेले गए मैच में केकेआर ने आरसीबी को 81 रनों से हराया था. आइए जानते हैं कि हेड टू हेड आंकड़े में किसका पलड़ा भारी है. 

KKR और RCB के हेड टू हेड रिकॉर्ड

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में से किसका पलड़ा भारी है यह आंकड़ा ही देखकर आप समझ जाएंगे. केकेआर और आरसीबी के बीच अब तक कुल 32 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से केकेआर ने 18 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं आरसीबी 14 मैच जीतने में कामयाब रही है. यानी देखा जाए तो आरसीबी के सामने केकेआर का पलड़ा भारी रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: एक ही रंग के ड्रैस में कूल मूड में नजर आए कोहली,अनुष्का और डु प्लेसिस, तस्वीरें हुई वायरल

चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित रही है. इस मैदान की बाउंड्रीज बहुत छोटी है. इस मैदान की स्कॉयर बाउंड्री 55-59 मीटर है. जबकि स्ट्रेट बाउंड्री 68-71 मीटर है. ऐसे में यहां खूब छक्के चौकों की बरसात होती. आज के मुकाबले में भी खुब चौकों और छक्के की लगने की उम्मीद है. इससे पहले चेन्नई के खिलाफ आरसीबी ने मैच खेला था जिसमें उसे 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. मैच में दोनों ही पारियों में 200 से ज्यादा रन बने थे. सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 226 रन बनाए थे. जवाब में आरसीबी 218 रन ही बना सकी थी. हालांकि इस पिच पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी, क्योंकि यहां रन चेज करना आसान होता है. 

आज कौन पड़ेगा किस पर भारी?

आज की मुकाबले की बात करें तो आरसीबी का पलड़ा भारी लग रहा है. जिसका कारण है कि आरसीबी के कप्तान कप्तान डु प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल शानदार फॉर्म में है. आईपीएल 2023 में अब तक सबसे बड़ी 148 रनों की पार्टनरशिप फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के बीच हुई. वहीं इस सीजन की दूसरी सबसे बड़ी 137 रनों की साझेदारी भी फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के बीच ही हुई है. वहीं ग्लेन मैक्सवेल और माइकल ब्रेसवेल भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं. टीम के गेंदबाजी आक्रमण में भी स्पिन और तेज गेंदबाजी का अच्छा कंबिनेशन है. वहीं कोलकाता की बात करे तो उनके स्टार खिलाड़ी सुनिल नरेन और आंद्रे रसेल इस सीजन अब तक कुछ खास नहीं कर पाए. बल्लेबाजी में ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं. नितीश राणा, वेंकटेश, जेसन रॉय और रिंकू सिंह पर बल्लेबाजी का जिम्मेदारी रहेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस सीजन में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज, पिछले रिकॉर्ड को भी जानें