logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs DC : Rishabh Pant पर बैन लगने के बाद कौन करेगा दिल्ली की कप्तानी? रिकी पोंटिंग ने बताया नाम

Delhi Capitals Captain : ऋषभ पंत पर बैन लगने के बाद हर कोई ये जानना चाहता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के साथ होने वाले मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कौन करेगा? इसका जवाब खुद रिकी पोंटिंग ने दिया है...

Updated on: 12 May 2024, 12:01 AM

नई दिल्ली:

Delhi Capitals Captain : रविवार की रात दिल्ली कैपिटल्स चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के साथ अहम मुकाबला खेलने वाली है. लेकिन, इस मैच में दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत नहीं कर सकेंगे, क्योंकि BCCI ने उन्हें एक मैच के लिए बैन कर दिया है. हालांकि, मैच से एक दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने साफ कर दिया है कि RCB के साथ होने वाले मैच में पंत की जगह अक्षर पटेल कमान संभालने वाले हैं.

क्या बोले रिकी पोंटिंग?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के साथ होने वाले मुकाबले में ऋषभ पंत बैन के चलते कप्तानी नहीं कर सकेंगे. अब इस अहम मुकाबले से एक शाम पहले रिकी पोंटिंग ने बताया कि उनके उपकप्तान अक्षर पटेल पंत की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभालेंगे.

पोंटिंग ने प्री मैच कांफ्रेंस में कहा, 'कल के मैच में अक्षर पटेल हमारे कप्तान होंगे. पिछले कुछ सीजन से वह हमारे उप-कप्तान हैं. वह एक बहुत अनुभवी IPL और इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं. खेल को अच्छी तरह से समझते हैं. वह इसे लेकर उत्साहित हैं और हमेशा खेल से जुड़े रहते हैं. हमने कुछ दिन पहले से ही इस बारे में सोचना शुरू कर दिया था, जबसे ऐसी संभावना थी कि ऋषभ पर बैन लगाया जा सकता है. इससे बचने के लिए हम उन्हें कप्तानी से हटा सकते थे, लेकिन दिन के अंत में, मैदान पर बिताया गया समय कप्तान की जिम्मेदारी है.' 

क्यों लगा ऋषभ पंत पर बैन?

राजस्थान रॉयल्स के साथ खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को IPL कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के लिए एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है. पंत की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर 56 के दौरान स्लो ओवर रेट के तहत गेंदबाजी की थी.

ना केवल ऋषभ पंत पर बैन लगा है, बल्कि इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग-11 के सभी खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50%, जो भी कम हो जुर्माना लगाया गया है. आपको बता दें, इससे पहले भी आईपीएल 2024 में पंत 2 बार स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए थे. नियम के अनुसार, एक सीजन में तीसरी बार स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद कप्तान पर एक मैच का बैन लगता है.