logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs DC : ऋषभ पंत की जगह कुशाग्र को मिला IPL में डेब्यू करने का मौका, बेंगलुरु ने प्लेइंग11 में नहीं किया बदलाव

RCB vs DC Live : आईपीएल 2024 का 62वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमें चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने है.

Updated on: 12 May 2024, 07:02 PM

नई दिल्ली:

RCB vs DC Live : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 62वां मैच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अब बेंगलुरु की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेंगी. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. दरअसल BCCI ने उनपर स्लो ओवर रेट की वजह से एक मैच के लिए बैन लगाया है. उनकी जगह अक्षर पटेल दिल्ली की कप्तानी कर रहे हैं. पंत की जगह कुमार कुशाग्र आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं. वहीं, रसिख डार की भी टीम में एंट्री हुई है. बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने प्लेइंग11 में कोई बदलाव नहीं किया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्ग्यूसन, यश दयाल.

इम्पैक्ट सब: स्वप्निल सिंह, अनुज रावत, सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार विषाक, हिमांशु शर्मा.

दिल्ली कैपिटल्स: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), शाई होप, कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद.

इम्पैक्ट सब: डेविड वॉर्नर, सुमित कुमार, रिकी भुई, विक्की ओस्तवाल, प्रवीण दुबे.

प्लेऑफ की रेस में दोनों टीमें 

ये मैच प्लेऑफ के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है. आरसीबी के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति वाला है. प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए टीम को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. अगर इस मैच में बेंगलुरु को हार मिलती है तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. वहीं, दिल्ली हार के बावजूद इस दौड़ में बनी रहेगी. दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में 12 अंक के साथ 5वें नंबर पर है.