logo-image

RCB vs DC Head to Head: आईपीएल में अबतक दिल्ली पर बेंगलोर भारी, जानें आंकड़े

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 319 रन बनाए हैं. युजवेंद्र चहल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 14 विकेट चटकाए हैं.

Updated on: 27 Apr 2021, 04:26 PM

highlights

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी है
  • आरसीबी ने 15 और दिल्ली कैपिटल्स ने 10 मैच जीते हैं
  • आरसीबी के खिलाफ ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 319 रन बनाए हैं

अहमदाबाद:

आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन में आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल्स चैलेंज बेंगलोर (RCB vs DC) का मुकाबला होगा. आईपीएल 14वां के सीजन के 22वें मैच में मंगलवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने सामने होंगी. दोनों टीमों के आठ-आठ अंक हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट की बदौलत दिल्ली बेंगलोर से उपर तीसरे नंबर पर है. बेंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ 69 रनों से सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी और इससे बेंगलोर का नेट रन रेट खराब हो गया.

वहीं, अगर दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो 5 मैचों में 4 जीत के साथ वह प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर हैं. पिछले मुकाबले में सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था. अगर बात करे दोनों टीमों के बीच हेड डू हेड आंकड़ों के बारे में. आरसीबी ने 15 और दिल्ली कैपिटल्स ने 10 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला है. पिछले आईपीएल सीजन हुए दोनों ही मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को हराया था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 921 रन बनाए हैं और किसी भी बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इतने रन नहीं बनाए हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 319 रन बनाए हैं. युजवेंद्र चहल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में 14 विकेट चटकाए हैं. दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आरसीबी के खिलाफ कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए .

वहीं अगर इन दोनों टीमों के बीते चार मैच देखे जाएं तो इन सभी में दिल्ली ने जीत हासिल की. बेहतरीन फॉर्म में चल रही बैंगलोर के खिलाफ ये आंकड़े दिल्ली उसे मनोवैज्ञनिक बढ़त जरूर दे सकता है. दिल्ली के खिलाफ आरसीबी की तरफ से उसके कप्तान कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं. कोहली ने दिल्ली के खिलाफ 921 रन बनाए हैं. वहीं युजवेंद्र चहल दिल्ली के खिलाफ आरसीबी के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने 14 विकेट निकाले हैं.