logo-image

RCB vs CSK : CSK से टक्‍कर से पहले बुरी तरह घिरे हैं RCB के कप्‍तान विराट कोहली

RCB vs CSK IPL 2021 : आईपीएल 2021 में आज इस सीजन का बहुत बड़ा मैच होना है. आज के दिन टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और टीम इंडिया के नए मेंटॉर एमएस धोनी आमने सामने होंगे.

Updated on: 24 Sep 2021, 03:36 PM

नई दिल्‍ली :

RCB vs CSK IPL 2021 : आईपीएल 2021 में आज इस सीजन का बहुत बड़ा मैच होना है. आज के दिन टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और टीम इंडिया के नए मेंटॉर एमएस धोनी आमने सामने होंगे. दोनों कप्‍तानों की बीच जबरदस्‍त टक्‍कर देखने के लिए मिलेगी, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए. इस सीजन के दूसरे चरण के पहले ही मैच में जहां एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत दर्ज की है, वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हार का सामना करना पड़ा है. जिस तरह की लय में आरसीबी पहले चरण में थी, वे इस मैच में नहीं दिखी थी. इसलिए आज के मैच में विराट कोहली को कुछ ऐसा करना होगा कि धोनी की रणनीति भी फेल हो जाए. लेकिन ये सभी जानते हैं कि ये इतना भी आसान नहीं होने वाला. इस मैच से पहले विराट कोहली कुछ बातों को लेकर परेशान जरूर होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK vs RCB मैच से पहले एमएस धोनी बड़ी मुश्‍किल में फंसे 

आरसीबी का पिछला मैच केकेआर से था. जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा. बड़ी बात ये थी कि इस मैच में आरसीबी की पूरी टीम मिलकर पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई. टीम 19 ओवर में ही ऑलआउट हो गई थी. वहीं टीम 100 रन भी नहीं बना सकी थी. टीम का स्‍कोर उस मैच में 92 रन ही था. अगर कहीं ऐसा ही प्रदर्शन टीम ने इस मैच में भी किया तो फिर जीतने की बात बहुत पीछे छूट जाएगी. कप्‍तान विराट कोहली खुद इस मैच में ओपनिंग करने के लिए उतरे थे, लेकिन वे केवल पांच ही रन बना सके थे. वहीं मैक्‍सवेल 11 और एबी डिविलियर्स शून्‍य पर पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. सभी जानते हैं कि आरसीबी इन्‍हीं कुछ खिलाड़ियों के आसरे रहती है. हालांकि टीम के लिए अच्‍छी बात ये रही कि दूसरे सलामी बल्‍लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल 22 रन बनाने में कामयाब रहे. वही टीम के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे. जब टीम का सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी 22 रन बनाएगा, पूरी टीम 19 ओवर में ही ऑलआउट हो जाएगी तो फिर रन कितने बने होंगे, इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल में इन भारतीय खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, जानिए 

विराट कोहली के लिए दूसरी समस्‍या ये है कि पहले तो टीम रन नहीं बना सकी, वहीं दूसरी ओर उनके गेंदबाज भी अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर सके. इतने छोटे स्‍कोर के बाद अब टीम कुछ विकेट भी जल्‍दी जल्‍दी गिरा लिए जाते तो भी एक बार मैच फंस जाता. टीम की ओर से केवल युजवेंद्र चहल ही एक विकेट ले पाए, बाकी कोई गेंदबाज एक भी विकेट अपने नाम नहीं कर सका. जबकि सभी जानते हैं कि आरसीबी में एक से बढ़कर एक गेंदबाज हैं. ये आंकड़े विराट कोहली के माथे पर चिंता की लकीरें होंगी जरूर, लेकिन इतना जरूर है कि विराट कोहली को अगर आज का मैच अपने नाम करना है तो तय हे कि उन्‍हें और उनकी पूरी टीम को अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करना ही होगा.