logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs CSK : बारिश के कारण ओवर्स में हुई कटौती, तो इस समीकरण से प्लेऑफ में पहुंच सकती है आरसीबी

RCB vs CSK : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में बारिश होने की पूरी संभावना है. आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जाने के लिए यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है.

Updated on: 18 May 2024, 12:58 PM

नई दिल्ली:

RCB vs CSK : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज आईपीएल 2024 का 68वां मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एक तरह से नॉकाआउट मैच होने जा रहा है. इस मैच को जीतने वाली टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. हालांकि आरसीबी की टीम को नेट रन रेट पर भी ध्यान देने की जरूरत होगी. आईपीएल प्लेऑफ के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया है. ऐसे बचे हुए एक स्थान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कांटे की टक्कर की पूरी उम्मीद है, लेकिन मैच वाले दिन यानी की आज बेंगलुरु बारिश होने की भी उम्मीद है. हालांकि यहां सुबह धूल निकली थी.

कम ओवर के हुए मैच तो क्या होंगे RCB के समीकरण?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अगर आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में एंट्री मारनी हो तो उसे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला जाने वाला मैच 18 रन या फिर 18.1 ओवर यानी कि 11 गेंद शेष रहते हुए जीतना होगा. वह अगर RCB ऐसा नहीं कर पाती है तो सीएसके नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि बेंगलुरु में बारिश के कारण अगर चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले मैच में बारिश की वजह से कुछ ओवर्स काटे जाते हैं तो RCB के लिए जीत के समीकरण क्या हो जाएंगे.

दरअसल, बारिश की वजह से RCB vs CSK का मैच का ओवर काटे भी जाते हैं तब भी आरसीबी के लिए जीत के समीकरण यहीं रहेंगे. उन्हें तब भी मैच 11 गेंद रहते या फिर 18 रन से जीतना होगा. वहीं अगर बेंगलुरु और चेन्नई का मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो फिर इसका फायदा सीएसके को हो जाएगा. मैच रद्द होने पर दोनों ही टीमों को 1-1 पॉइंट मिलेंगे. सीएसके के अभी 14 पॉइंट्स हैं. ऐसे में उसे 1 पॉइंट मिलते ही 15 पॉइंट हो जाएंगे और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी. वहीं आरसीबी के पास फिलहाल 12 पॉइंट्स ही हैं.