logo-image

RCB vs LSG IPL 2203: विराट कोहली को आउट करने के लिए अमित मिश्रा ने की चीटिंग! वीडियो हुआ वायरल

दरअसल सोशल मीडिया पर अमित मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह बॉल पर थूक लगाते दिखाई दे रहे हैं. आरसीबी की पारी के 12वें ओवर में यह वाकया हुआ. अमित मिश्रा ने गेंद डालने से पहले हाथ को टंग से छूआ और फिर गेंद डाली. सामने विराट कोहली थ

Updated on: 11 Apr 2023, 03:20 PM

नई दिल्ली:

Amit Mishra Virat Kohli Wicket IPL 2023: आईपीएल 2023 में मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट गंवाकर 212 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (79 *), विराट कोहली (61) और ग्लेन मैक्सवेल (59) ने अर्धशतक लगाया. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. इस मुकाबले में लखनऊ ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर विराट कोहली की मेहनत पर पानी फेर दिया. इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि अमित मिश्रा ने कोहली की विकेट लेने के लिए आईसीसी का बड़ा नियम तोड़ा था. 

दरअसल सोशल मीडिया पर अमित मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह बॉल पर थूक लगाते दिखाई दे रहे हैं. आरसीबी की पारी के 12वें ओवर में यह वाकया हुआ. अमित मिश्रा ने गेंद डालने से पहले हाथ को टंग से छूआ और फिर गेंद डाली. सामने विराट कोहली थे. दो गेंद बाद ही अमित मिश्रा ने विराट कोहली को मार्कस स्टोइनिस के हाथों कैच आउट करवाया. कोहली 61 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि किसी का ध्यान इस चीज पर नहीं गया. लेकिन फैंस ने उनकी यह गलती पकड़ ली.

थूक का इस्तेमाल पर है बैन 

कोरोना महामारी के बाद से आईसीसी ने थू के इस्तेमाल पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है. आईसीसी के नए नियम के मुताबिक खिलाड़ी बॉल को चमकाने के लिए केवल पसीने का इस्तेमाल कर सकते हैं. सोशल मीडिया पर कुछ फैंस अमित मिश्रा की इस हरकत को आईसीसी के नियमों का उल्लंघन बताया तो वहीं कुछ फैंस ने उन्हें सपोर्ट करते हुए कहा कि उन्होंने  गेंद पर ग्रिप लगाने के लिए हाथों को थोड़ा किया. 

अमित मिश्रा पहले भी कर चुके हैं ऐसा

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि अमित मिश्रा ने ऐसा किया हो. उन्होंने आईपीएल 2021 में भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने गेंद पर थूक का इस्तेमाल किया था. तब के फील्ड अंपायर ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को वार्निंग दी थी.