logo-image

IPL 2024 के लिए RCB ने शुरू की प्रैक्टिस कैंप, विराट कोहली को लेकर आई बड़ी अपडेट

IPL 2024: आईपीएल 2024 के तैयारियों को लेकर आरसीबी ने अपने प्रैक्टिस कैंप लगा दिए हैं. कैंप में कप्तान फाफ डु प्लेसिस के अलावा अन्य खिलाड़ी पहुंचे हैं. वहीं विराट कोहली भी जल्द ही टीम के साथ जुड़ेंगे.

Updated on: 14 Mar 2024, 03:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की शुरुआत होने में मजह कुछ ही दिन बाकी रह गया है. लीग का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. इससे पहले सीएसके पहले ही अपने ट्रेनिंग कैप शुरू कर दिए हैं. वहीं अब आरसीबी ने भी अपने प्रैक्टिस कैंप की शुरुआत भी कर दी है, जिसमें टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी भी पहुंच चुके हैं. वहीं आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अभी कैंप के साथ नहीं जुड़े हैं. ऐसे में अब फैंस आईपीएल से उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के प्रैक्टिस कैंप में टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के अलावा वेस्टइंडीज टीम के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ भी पहुंच गए हैं.  वहीं कोहली के कैंप से जुड़ने को लेकर BCCI के एक सूत्र ने पीटीआई को दिए अपने बयान में कहा कि कोहली अगले कुछ दिन में टीम के साथ इस प्रैक्टिस कैंप में जुड़ जाएंग. वह 18 मार्च तक वह इस कैंप का हिस्सा बन सकते हैं. वह हर साल होने वाले आरसीबी अनबॉक्स इवेंट में पहुंच सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: CSK के इन युवा खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजर, आईपीएल 2024 में मचा सकते हैं धमाल

पिछले सीजन ऐसा रहा था RCB का प्रदर्शन

आरसीबी के लिए आईपीएल का पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था. RCB प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी. टीम ने 14 लीग मैचों में से सिर्फ 7 में जीत हासिल की थी. जबकि 7 में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला था. उन्होंने शतक भी लगाया था, लेकिन वह टीम को प्लेऑफ में पहुंचा नहीं सके. आरसीबी IPL 2024 के पहले फेज के शेड्यूल में कुल 5 मुकाबले खेलेगी, जिसमें 22 मार्च को सीएसके के साथ खेलने के बाद उसे 25 मार्च को पंजाब किंग्स, 29 मार्च को केकेआर, 2 अप्रैल को लखनऊ सुपर जाएंट्स और 6 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला खेलना है. इसमें से 3 मैच RCB अपने होम ग्राउंड पर खेलेगी.