logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2021: RCB ने यहां की गलती, कोहली को चुकाना पड़ा भारी नुकसान

हैदराबाद ने उलटफेर करते हुए बैंगलोर को चार रनोें से हरा दिया. हैदराबाद ने आरसीबी के समीकरण को बिगाड़ दिया. कोहली आज का मैच जीतते तो वो अंक तालिका में धोनी की टीम की अंको की बराबरी कर लेते. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया.

Updated on: 07 Oct 2021, 12:10 AM

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चार रनों से मात दी है. हैदराबाद ने बैंगलोर को 141 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में आरसीबी की टीम 137 रन ही बना सकी. बैंगलोर की बात करें तो कोहली का बल्ला एक बार फिर नहीं चला. कोहली पांच रन बनाकर आउट हो गये. जिसके बाद आरसीबी के लगातार विकेट गिरते रहे. इसके साथ ही हैदराबाद के गेंदबाजों ने कीफायती गेंदबाजी की.और लागतार विकेट निकालकर अंत में मैच अपने नाम कर लिया. भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिऱ अपने आपको साबित किया. डिविलियर्स के सामने उन्होने अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की. 

RCB के हार के ये रहे पांच कारण

1 बल्लेबाजों का फेल होना: आरसीबी के बल्लेबाजों की बात करें तो पड्डिकल और मैक्सवेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका. कप्तान कोहली एक बार फिर बल्ले से फेल हुए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आये क्रिश्चियन भी एक रन बनाकर पवेलियन वापस चले गये. यही कारण है कि टीम छोटे से स्कोर को नहीं बना पाई. 

2 हैदराबाद की गेंदबाजी: आज के मैच में हैदराबाद के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की है. भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर अपने आप को साबित किया है. भुवनेश्वर,जेसन होल्डर,सिद्धार्थ कौल,उमरान मलिक राशिद खान ने एक-एक विकेट अपने नाम किया. 

3 RCB का लगातार विकेट गिरना: आरसीबी के बल्लेबाज लगातार विकेट खोते गये. जिससे टीम छोटे से स्कोर भी हांसिल नहीं कर सकी. 

4 केन विलियमसन की कप्तानी: केन विलियमसन ने आज के मैच में शानदार कप्तानी की. उन्होने आज के मैच में 31 रनों की पारी भी खेली है. 

5 कोहली का लगातार फेल होना: आज के मैच में हार के लिए कप्तान कोहली की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा है. कोहली जल्द ही आउट हो गये. आज के मैच में उनको पिच पर रुक कर खेलना चाहिए था. लेकिन वो 5 रन बनाकर आउट हो गये.