logo-image

IPL 2023 : RCB के लिए समस्या है बड़ी, फाफ-कोहली को करना होगा ये काम

Kohli IPL 2023 : टी20 विश्व कप के बाद आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरू हो जाएंगी.

Updated on: 09 Nov 2022, 07:05 PM

highlights

  • बेंगलुरु टीम के सामने हैं चुनौतियां
  • स्पिनर की है जरूरत
  • ऑलराउंडर की नहीं है कमी 

नई दिल्ली:

Kohli IPL 2023 : टी20 विश्व कप के बाद आईपीएल 2023 की तैयारियां शुरू हो जाएंगी. इस महीने की 15 तारीख को बीसीसीआई को सभी टीम अपने रिलीज किए हुए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी. हमेशा के जैसे सभी फैंस इस बार फिर से बेंगलुरू की टीम से उम्मींद लगाकर बैठे हैं कि आईपीएल के इतिहास में इस बार कोहली की टीम सरताज बनकर निकलेगी. हालांकि अगर कुछ कमियों को अगर दूर नहीं किया गया तो ये सपना सिर्फ सपना ही रह सकता है. बेंगलुरु की टीम के सामने एक ये भी समस्या है कि किस प्लेयर को रिलीज किया जाए और किसे अपने साथ बनाया जाए.

ओपनिंग जोड़ी पर हो सकती है समस्या

कप्तान फाफ के साथ बल्लेबाज अनुज रावत सफल साबित नहीं हुए थे. ऐसे में इस मिनी ऑक्शन में आरसीबी की नजर एक अच्छे सलामी बल्लबाज पर भी होगी. कोहली के रूप में टीम के पास शानदार नंबर 3 पर बल्लेबाज है जो किसी भी पल में मैच का रूख अपनी तरफ कर सकता है. 

विकेटकीपर बल्लेबाज पर फंस सकता है पेंच

टीम के पास दिनेश कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौजूद हैं. पर अभी के विश्व कप की बात करें तो दिनेश का बल्ला उस गति से नहीं चल रहा है जिसके लिए ये जाना जाता है. कार्तिक की फिटनेस भी अब पहले जैसी नहीं रही है. ऐसे में टीम को एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत है.

एक स्पिनर की है जरूरत

पिछले सीजन के पहले तक चहल टीम के साथ जुड़े थे. लेकिन चहल के बाद टीम पिछले सीजन में कोई भी स्पिनर को नहीं जोड़ सके. इसलिए इस मिनी ऑक्शन में टीम को एक शानदार स्पिन गेंदबाज की जरूरत होगी. मैक्सवेल प्योर स्पिनर नहीं हैं. 

ऑलराउंडर की नहीं है कमी

हालांकि टीम के पास ऑलराउंडर की कमी नहीं है. मैक्सवेल के साथ लोमरोर, हसरंगा टीम के साथ जुड़े हुए हैं. इसलिए मिनी ऑक्शन में टीम को ऑलराउंडर की तरफ नहीं देखना है.