logo-image

IPL 2022 : किस्मत की धनी RCB को अब किस्मत ही देगी धोखा, आखिर क्यों!

RCB vs LSG IPL 2022 :बारिश इन दोनों मैच में खलल डाल सकती है. इसलिए बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कुछ नियम बनाए हैं और कुछ में बदलाव किया है. हालांकि ये नियम आरसीबी की टीम के हित में नहीं है.

Updated on: 24 May 2022, 10:37 AM

नई दिल्ली :

RCB vs LSG IPL 2022 : आईपीएल 2022 के लीग मैच समाप्त हो चुके हैं. अब प्लेऑफ की बारी है. आज बात करें तो क्वालीफायर-1 खेला जाएगा, जो कि गुजरात और राजस्थान (GT vs RR) के बीच होगा. इसके बाद यानी कल एलिमिनेटर खेला जाएगा. जिसमें लखनऊ (LSG) के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) की टीम होगी. बारिश इन दोनों मैच में खलल डाल सकती है. इसलिए बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कुछ नियम बनाए हैं और कुछ में बदलाव किया है. हालांकि ये नियम आरसीबी की टीम के हित में नहीं है. अगर आप बेंगलुरु के फैन है तो थोड़ा सा निराश हो सकते हैं.

दरअसल हुआ ये है कि अगर एलिमिनेटर मैच के दौरान बारिश आती है तो फिर मैच सुपर ओवर यानी 1 ओवर का हो इसकी कोशिश की जाएगी. लेकिन अगर ऐसा संभव नहीं हो पाता है तो फिर पॉइंट्स टेबल के आधार पर कौन सी टीम जीतेगी ये देखा जाएगा. यानी साफ मतलब है कि लखनऊ सुपरजाइंट्स इसमें बाजी मार ले जाएगी और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस लीग से बाहर हो जाएगी. ऐसे में ये कहा जा सकता है कि किस्मत के सहारे पहुंची आरसीबी को क्या किस्मत धोखा दे जाएगी.

आरसीबी के प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल 2022 टीम के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहा है. कभी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया तो कभी टीम 10 ओवर के अंदर ऑल आउट हो गई. ऐसे में एलिमिनेटर मैच इस टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है. अपने प्रदर्शन के साथ-साथ टीम को किस्मत का भी साथ चाहिए होगा.