logo-image

IPL 2023 : RCB इस खिलाड़ी को फिर करेगी मिस, कभी था टीम की जान

RCB IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है. मिनी ऑक्शन में भी कुछ ही दिन बाकी है.

Updated on: 14 Dec 2022, 07:55 PM

नई दिल्ली:

RCB IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है. मिनी ऑक्शन में भी कुछ ही दिन बाकी है. 23 दिसंबर के बाद सभी टीमों की रूपरेखा सामने आ जाएगी और पता चल जाएगा कि कौन सा खिलाड़ी इस बार किस टीम में खेलने वाला है. अभी तक आईपीएल जो टीमें नहीं जीती हैं उसमें बेंगलुरु, दिल्ली, पंजाब और लखनऊ शामिल हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में बेंगलुरु की टीम में डुप्लेसिस को अपने साथ जोड़ा था और उन्हें विराट कोहली की जगह कप्तान घोषित कर दिया था. लेकिन रिजल्ट टीम के लिए कुछ नया नहीं रहा. टीम एक बार फिर से आईपीएल खिताब अपने नाम करने में सफल नहीं रही. अब विराट कोहली के फैंस चाहेंगे इस सीजन ये ख्वाहिश पूरी कर ले. लेकिन टीम एक बड़े खिलाड़ी को फिर से मिस करेगी और उसका नाम है एबी डिविलियर्स.

यह भी पढ़ें: ICC ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, बैन हो सकता है रावलपिंडी में इंटरनेशनल मैच

एबी डीविलियर्स रहे हैं आरसीबी की जान

एबी डीविलियर्स हमेशा टीम के लिए एक जान रहे हैं. विराट कोहली और एबी डी विलियर्स की जोड़ी हमेशा से धूम मचाते हुए नजर आई. लेकिन पिछले 2 सीजन से डिविलियर्स टीम के साथ मौजूद नहीं है और उसका खामियाजा कहीं ना कहीं बेंगलुरु को भुगतना पड़ रहा है. विराट कोहली अकेले पड़ गए हैं. मैक्सवेल रन नहीं बना पा रहे हैं. वही फाफ अभी टीम के लिए एक नया चेहरा हैं.

यह भी पढ़ें: ENG VS PAK: ये बड़ी जीत जिसे हम हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं: Stokes

आईपीएल करियर रहा है शानदार

एबी डी विलियर्स के आईपीएल करियर की बात करें तो इन्होंने 184 मैचों में 5162 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 152 का रहा है. इनकी इस बल्लेबाजी में 413 चौके और 251 छक्के शामिल हैं. आंकड़ों से आप साफ़ देख सकते हैं कि डिविलियर्स आरसीबी के लिए कितने बड़े खिलाड़ी रहे हैं. जब भी वह क्रीज पर रहते थे तो उम्मीद रहती थी की आरसीबी अभी भी जीत सकती है.