logo-image

धोनी की बराबरी करने उतरेंगे RCB के कप्तान विराट कोहली

आरसीबी के लिए आज का मुकाबला महत्वपूर्ण है. RCB के कप्तान विराट कोहली SRH की टीम को मात देते हैं तो अंक तालिका में धोनी की टीम की बराबरी कर लेंगे. कप्तान कोहली भी यह मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे. इससे उनका नेट रन रेट भी अच्छा हो जायेगा.

Updated on: 06 Oct 2021, 03:23 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL)के इस सीजन का 52वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच बुधवार 6 अक्टूबर को शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में है. यह मुकाबला आरसीबी के लिए काफी अहम माना जा रहा है. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद को अब लीग के मैच पूरे करने हैं. हैदराबाद को अब न तो खोने के लिए कुछ बचा है, और न ही पाने के लिए कुछ बचा है. वहीं आरसीबी के लिए यह मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि आज का मुकाबला जीतने के बाद  कप्तान विराट कोहली की टीम RCB  अंक तालिका में धोनी की टीम की बराबरी कर लेंगे. कप्तान कोहली भी यह मैच जीतने की पूरी कोशिश करेंगे. इससे उनका नेट रन रेट भी अच्छा हो जायेगा. 

आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी ने शानदार खेल दिखाया है. इस सीजन में खेले गये 12 मैचों में टीम आठ मैच जीती है. वहीं चार मुकाबलों में उसको हार का सामना करने पड़ा है. 16 अंको के साथ टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर है. जबकि धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई आईपीएल के इस सीजन में 13 मैच खेली है. इस दौरान टीम 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं चार मुकाबलों में उसको हार का सामना करना पड़ा है. 18 अंको के साथ CSK अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. 

RCB की टीम आज के मुकाबले  में SRH को मात देती है, तो वह CSK की बराबरी कर लेगी. RCB की टीम का भी 13 मुकाबलों में 9 जीत के साथ 18 अंक हो जायेगा. यहां एक बात ध्यान देने वाली बात ये है कि भले ही RCB और CSK के प्वाइंट्स बराबर हो जायेंगे, लेकिन टीमों के स्थान में कोई बदलाव नहीं होगा. क्योंकि CSK का नेट रन रेट RCB से ज्यादा है. एक तरफ जहां CSK का नेट रन रेट प्लस में है तो वहीं दूसरी ओर RCB का माइनस में है. RCB को दूसरे नंबर पर आने के लिए CSK के नेट रन रेट से भी ज्यादा से मैच जीतना होगा. 

RCB के कप्तान विराट कोहली भले ही अपनी टीम को दूसरे नंबर पर न ला पायें, लेकिन RCB की टीम धोनी की कप्तानी वाली CSK के अंको की बराबरी कर लेगी.