logo-image

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी का धमाल, टी20 में हासिल किया बड़ा कीर्तिमान

IPL 2024 : आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले स्टार स्पिनर राशिद खान ने सर्जरी के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है. इसके साथ ही उन्होंने नया रिकॉर्ड बना दिया है.

Updated on: 18 Mar 2024, 04:31 PM

नई दिल्ली:

Rashid Khan IPL 2024 : आईपीएल 2024 का इसी सप्ताह यानी 2024 से आगाज होने जा रहा है. सभी टीमों के लभगग सभी खिलाड़ी अपने फ्रेंजाइजी के साथ जुड़ गए हैं. वहीं जो बचे हैं वो भी एक या दो दिन में टीम के कैंप में शामिल हो जाएंगे. वहीं इस वक्त अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड के साथ टी20 सीरीज खेल रही है, जिसका आखिरी मैच आज है. इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी आईपीएल टीमों के साथ जुड़ना शुरू कर देंगे. इसी बीच अब अफगानिस्तान के कप्तान और आईपीएल में गुजरात टाइटंस से खेलने वाले राशिद खान ने नया कीर्तिमान बना दिया है. उन्होंने श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को पीछे कर दिया है.

सर्जरी के बाद राशिद ने की है मैदान पर वापसी 

राशिद खान चोटिल होने की वजह से पिछले कुछ समय से क्रिकेट के मैदान से दूर थे. उनकी बैक सर्जरी हुई थी, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से उन्होंने वापसी की और टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाला. अब सीरीज के आखिरी मैच में भी उन्होंने धमाल मचा दिया है. इसके साथ ही वह श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ ​मलिंगा से भी आगे निकल गए हैं.

टी20I में सबसे ज्यादा बोल्ड आउट करने वाले गेंदबाज बने राशिद

दरअसल Rashid Khan अब टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को बोल्ड आउट करने वाले गेंदबाज बना गए हैं. इससे पहले ये कारनामा लसिथ मलिंगा ने किया था. उन्होंने 43 बल्लेबाज को बोल्ड आउट किया था, लेकिन अब राशिद खान ने बोल्ड करते हुए 45 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर यूगांडा के बिलाल हैं. उन्होंने भी 43 विकेट बोल्ड करते हुए हासिल किए हैं.

गुजरात टाइटंस के उपकप्तान हैं राशिद खान 

राशिद खान का ये प्रदर्शन देख आईपीएल में गुजरात की टीम और फैंस काफी खुश होंगे. राशिद खान ए ऐसे स्पिनर हैं जो किसी भी वक्त मैच को रूख पलट देते हैं. वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं. गुजरात टाइटंस की कप्तानी इस बार शुभमन गिल करेंगे. जबकि राशिद खान उपकप्तानी करते हुए नजर आएंगे. IPL 2024 में गुजरात टाइटंस अपना पहला मैच 24 मार्च को खेलेगी.