logo-image

GT vs SRH : राशिद खान ने इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम, गुजरात के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Rashid Khan IPL Wickets: राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने एक विकेट हासिल किया. इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है.

Updated on: 31 Mar 2024, 06:54 PM

नई दिल्ली:

Rashid Khan Gujarat Titans: गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के आईपीएल का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने गुजरात को जीत के लिए 163 रनों का टारगेट दिया है. इस मैच में उन्होंने एक विकेट हासिल किया. वहीं गुजरात के स्टार स्पिनर राशिद खान ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. 

गुजरात टाइटंस के लिए पहले नंबर पर पहुंचे राशिद खान

राशिद खान ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने 4 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट चटकाए. इसी के साथ वह गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. राशिद ने गुजरात के लिए अभी तक 36 मैचों में 49 विकेट हासिल किए हैं. वहीं मोहम्मद शमी दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 48 विकेट अपने नाम किए हैं. जबकि 31 विकेट के साथ मोहित शर्मा हैं तीसरे नंबर पर हैं.

गुजरात के लिए IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

राशिद खान- 49 विकेट

मोहम्मद शमी- 48 विकेट
मोहित शर्मा- 31 विकेट

राशिद खान के नाम है IPL में इतने विकेट

राशिद खान IPL 2022 में गुजरात टाइटंस ने अपनी टीम में शामिल किया था. इससे पहले वह SRH के लिए खेलते थे. उनके पास काफी अनुभव है और काफी किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. बल्लेबाजों के लिए उन्हें खेलना इतना आसान नहीं होता है. उन्होंने अभी तक आईपीएल के 111 मैचों में 141 विकेट अपने नाम किए हैं. 

गुजरात टाइटंस को मिला 163 रनों का टारगेट

गुजरात के खिलाफ इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन बनाए हैं. हैदराबाद के लिए अब्दुल समद और अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 29-29 रनों की पारी खेली. वहीं गुजरात के लिए मोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, उमेश यादव और नूर अहमद को एक-एक सफलता मिली.