logo-image

आईपीएल 13 में नहीं दिखेगा तूफानी बल्लेबाजों का जलवा, जानिए क्या है वजह

रमीज राजा ने कहा कि आईपीएल में जो बल्लेबाज तेजी से चौके-छक्के लगाकर भारी-भरकम स्कोर खड़ा कर देते थे, उन्हें इस बार यूएई की धीमी पिचों पर रन बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

Updated on: 10 Sep 2020, 12:12 PM

नई दिल्ली:

जैसे-जैसे आईपीएल की तारीखें नजदीक आ रही हैं, वैसे-वैसे इस लोकप्रिय टूर्नामेंट को लेकर नई-नई बातें सामने आ रही हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स यूएई में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर अपने-अपने विचार रख रहे हैं. कहा जा रहा है कि यूएई में होने वाला आईपीएल का 13वां सीजन हर बार की तरह ज्यादा मजेदार नहीं हो पाएगा. इसी सिलसिले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने भी अपने विचार रखे हैं. रमीज राजा ने कहा है कि इस बार यूएई में होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में वो मजा नहीं आएगा, जिसके लिए आईपीएल जाना जाता है.

रमीज राजा ने कहा कि आईपीएल के 13वें सीजन में बेशक जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा, लेकिन हर बार की तरह इस बार बल्लेबाज गेंदबाजों पर ज्यादा हावी नहीं हो पाएंगे. रमीज राजा ने कहा कि यूएई की पिच काफी धीमी होती हैं और ऐसे में यहां तेजी से रन नहीं बन पाएंगे. उन्होंने आईपीएल के टॉप बल्लेबाजों की अभी से ही टेंशन बढ़ा दी है. पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि आईपीएल में जो बल्लेबाज तेजी से चौके-छक्के लगाकर भारी-भरकम स्कोर खड़ा कर देते थे, उन्हें इस बार यूएई की धीमी पिचों पर रन बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- आईपीएल के दौरान लीडर बोर्ड विजेताओं को 1 करोड़ रुपये तक का ईनाम देगा Playing11

उन्होंने कहा कि आईपीएल के वो बल्लेबाज जो भारत की पिचों पर लंबे-लंबे छक्के जड़ते थे, वो यहां ऐसा ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे. रमीज राजा ने बाकायदा कुछ बल्लेबाजों के नाम भी लिए हैं. जिनमें हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, क्रिस लिन, किरॉन पोलार्ड जैसे तूफानी बल्लेबाज शामिल हैं.

रमीज राजा ने कहा कि इस बार आईपीएल में वही टीमें कामयाब हो पाएंगी जिनके पास अच्छे स्पिनर्स होंगे. पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि जिन टीमों के पास अच्छे स्पिन गेंदबाज होंगे, वे निश्चित रूप से यूएई की धीमी पिचों पर खेले जाने वाले आईपीएल में धुरंधर बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर देंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Capitals Fixtures: यहां देखें दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल, तारीख, समय और जगह

कोरोनावायरस के साए में खेला जाने वाला आईपीएल का 13वां सीजन खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल होने वाला है. रमीज राजा ने कहा कि कोरोना काल में अपने घर से दूर यूएई में बायो सिक्योर बबल में आईपीएल खेलना खिलाड़ियों के लिए आसान नहीं होगा. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इस बार आईपीएल में दर्शकों को भी आने की इजाजत नहीं मिलेगा. ऐसे में दर्शकों की गैर-मौजूदगी में आईपीएल के 13वें सीजन का रोमांच काफी फीका पड़ जाएगा.

अपनी बात को बल देने के लिए रमीज राजा ने कहा कि भारत में आईपीएल के दौरान टीमों को उनके होम-क्राउड से काफी प्रेरणा मिलती है और वे मुश्किल परिस्थितियों में भी जीतने के लिए प्रेरित होते हैं. उन्होंने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी तमाम टीमों को अपने होम ग्राउंड पर दर्शकों के समर्थन से काफी आत्मविश्वास और प्रेरणा मिलती है, यही वजह है कि कई बार टीमें हारा हुआ मैच भी जीत जाती हैं.

उन्होंने कहा कि इस बार आईपीएल में टीम मैनेजमेंट को भी काफी दिक्कतें आ सकती हैं क्योंकि यूएई की पिचों के लिहाज से प्लेइंग-11 तय करना काफी मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि आईपीएल के 13वें सीजन में तेज गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां अलग होंगी.