logo-image

CSK के इस खिलाड़ी को BCCI कर सकता है बैन

चेन्नई सुपर किंग्स में मेगा ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) के ऊपर अपनी उम्र को छुपाने का आरोप लगा है.

Updated on: 19 Feb 2022, 09:18 AM

नई दिल्ली :

हाल ही में मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) खत्म हुआ है और सभी टीमों ने अपनी शानदार टीम बनाने की पूरी कोशिश की है. चेन्नई सुपर किंग (Chennai Super Kings) ने भी अपनी टीम को काफी मजबूत कर लिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में काफी अच्छे खिलाड़ियों को शामिल किया है. लेकिन चेन्नई सुपर किंग ने इस साल एक खिलाड़ी को 1.5 करोड़ में खरीदा है जिसके ऊपर संकट मंडरा रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स में मेगा ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी राजवर्धन हंगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) के ऊपर अपनी उम्र को छुपाने का आरोप लगा है. गरगेकर 140 KMPH की स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. साथ ही वे लोअर ऑर्डर में पावर हिटिंग भी कर सकते हैं. उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में सात मैचों में 6 विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने दो पारियों में 52 रन भी बनाए थे. राजवर्धन पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी उम्र कम बताई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी असली उम्र 21 साल है लेकिन वह हाल ही में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेले थे. राजवर्धन (Rajvardhan Hangargekar age fraud) पर उम्र गलत बताने का आरोप महाराष्ट्र के खेल एवं युवा मामलों के कमिश्नर ओमप्रकाश बकोरिया ने लगाया है. इस आईएएस अधिकारी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को कुछ सबूतों के साथ एक पत्र भी लिखा है.ओमप्रकाश बकोरिया ने दावा किया है कि हंगरगेकर ने उम्र छिपाने के लिए दोबारा आठवीं क्लास में एडमिशन लिया था. तब उनकी डेट ऑफ बर्थ को 10 जनवरी 2001 से बदलकर 10 नवंबर 2002 कर दिया गया. इससे वे वर्ल्ड कप में खेलने के योग्य बन गए.

यह भी पढ़ें: भारत को मिलेगा टेस्ट क्रिकेट का नया कप्तान, BCCI ने किया ऐलान

 जिसके बाद से अगर BCCI जांच करता है तो राजवर्धन पर 2 साल का बैन भी लग सकता है. आपको बता दें अगर कोई खिलाड़ी अपनी उम्र सही न होने को लेकर BCCI को इसके बारे में जानकारी देता है तो उसपर बैन नहीं लगाया जाता है. लेकिन अगर इसके बारे में कहीं और से पता चलता है तो इसके लिए दण्डित किया जाता है.